दिल्ली

delhi

भारतीय फुटबॉल कोच इगोर स्टिमैक ने भावुक विदाई पोस्ट लिखी, जानिए क्या कहा - Igor Stimac farewell

By IANS

Published : Jun 19, 2024, 5:16 PM IST

Igor Stimac X Post : भारतीय फुटबॉल कोच इगोर स्टिमेक को पद से हटाने के बाद उन्होंने इमोशनल पोस्ट लिखा है. उनको 2026 में अपने कार्यकाल पूरा होने से पहले कोच पद से हटा दिया गया. पढ़ें पूरी खबर...

igor stimac
फुटबॉल टीम फाइल फोटो (IANS PHOTO)

नई दिल्ली : भारतीय फुटबॉल पुरुष राष्ट्रीय टीम के कोच इगोर स्टिमैक के अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) से अलग होने के बाद, क्रोएशियाई खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर प्रशंसकों के लिए भावुक विदाई पोस्ट लिखी. कोच का अनुबंध 2026 तक वैध था, लेकिन 2026 फीफा विश्व कप क्वालीफायर से भारत का शर्मनाक तरीके से बाहर होना प्रशंसकों और महासंघ के लिए आखिरी झटका था उसके बाद उन्हें इस पद से हटा दिया गया.

इगोर स्टिमेकने लिखा 'सभी भारतीय फुटबॉल प्रशंसकों और मेरे ब्लू टाइगर्स के लिए, पिछले 5 वर्षों से आपकी सेवा करना मेरे लिए सम्मान की बात है. जब मैं पहली बार आप सभी के साथ जुड़ा था, तो मुझे इस देश के साथ इतना मजबूत बंधन बनाने और व्यक्तिगत रूप से इतना जुड़ने की उम्मीद नहीं थी. मुझे हर खिलाड़ी और टीम के सदस्य पर गर्व है. हम साथ मिलकर उम्मीद और विश्वास का माहौल बनाने में सक्षम थे, हमने एक-दूसरे को निडर, बुद्धिमान फुटबॉल खेलने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से प्रेरित किया, जिसके लिए बहुत साहस और प्रयास की आवश्यकता थी'.

स्टिमैक ने 'एक्स' पर आगे लिखा 'सिर्फ मैं ही नहीं बल्कि पूरा देश जानता है कि आप हर बार मैदान पर उतरते समय किस तरह का खेल और चरित्र दिखाना चाहते थे. हम अगला कदम उठाने के बहुत करीब थे, लेकिन ऐसा करने के लिए सभी को साथ आना होगा. न केवल मैदान पर मौजूद खिलाड़ी और टीम के कर्मचारी, बल्कि दफ्तर में बैठे लोग भी.

खबरों के मुताबिक, एआईएफएफ को उनके अनुबंध को समय से पहले खत्म करने के लिए मुआवजे के तौर पर 3 करोड़ तक की फीस देनी होगी. स्टिमैक को 2019 में भारतीय कोच के तौर पर नियुक्त किया गया था और हालांकि उनका कार्यकाल अधूरी उम्मीदों और सपनों से भरा रहा, लेकिन भारतीय फुटबॉल के मानकों और उम्मीदों ने देश भर में दर्शकों और प्रशंसकों की संख्या में बढ़ोतरी देखी है.

'हमने साथ मिलकर फीफा प्रतिबंध, फुटबॉल हाउस चलाने वाले प्रशासकों, 2 साल की महामारी और उसके बाद 2 SAFF चैंपियनशिप, इंटरकॉन्टिनेंटल कप और ट्राई-नेशन कप जीते, भारत को लंबे समय के बाद शीर्ष 100 में वापस लाया और दिखाया कि हम कैसे मजबूत टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं हमारे जीवन में उतार-चढ़ाव आए, लेकिन आप सभी का मेरे दिल में हमेशा एक खास स्थान रहेगा. सभी यादों और शानदार 5 सालों के लिए धन्यवाद. जय हिंद

यह भी पढ़ें : हारिस रऊफ की वायरल वीडियो पर कार्रवाई करेंगे पीसीबी चीफ, जानिए किसे माफी मांगने को कहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details