दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन खिलाड़ी युजवेंद्र चहल को हरियाणा के सीएम ने किया सम्मानित - Haryana CM Meet Yuzvendra Chahal

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के चैंपियन खिलाड़ी युजवेंद्र चहल ने हरियाणा के सीएम से मुलाकात की है. हरियाणा के सीएम ने युजवेंद्र चहल को मूर्ति देकर और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 11, 2024, 1:47 PM IST

YUZVENDRA CHAHAL
युजवेंद्र चहल को सम्मानित करते हरियाणा सीएम और ट्रॉपी के साथ युजी चहल (ANI screenshot And ANI PHOTOS)

नई दिल्ली :टी20 वर्ल्ड कप 2024 की चैंपियन भारतीय टीम के खिलाड़ियों के देश में खूब प्यार मिल रहा है. चाहे वह भारतीय टीम का शानदार स्वागत, पीएम मोदी से मुलाकात हो या फिर मुंबई में विक्ट्री परेड. भारतीय खिलाड़ियों को राज्यों के सीएम से भी सम्मानित कर रहे है. अब चैंपियन टीम के खिलाड़ी युजवेंद्र चहल को राज्य सरकार ने सम्मानित किया है.

हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल से मुलाकात कर उनको सम्मानित किया है. इस दौरान सीएम मे युजी चहल को मेडल पहनाया. उसके बाद उन्होंने शॉल ओढ़ाकर एक मूर्ति भेंट की और टीम इंडिया की जीत के लिए बधाई दी. इसके बाद हरियाणा के सीएम ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट शेयर करके जानकारी दी.

सीएम ने लिखा कि, टी वर्ल्ड कप की विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे और हरियाणा की मिट्टी के लाल युजवेंद्र चहल से मिलना हुआ. युजवेंद्र चहल ने पूरे देश सहित हरियाणा के असंख्य युवाओं को क्रिकेट के प्रति और खेलों में अपना करियर बनाने के लिए प्रेरित किया है. इस शानदार विजय के लिए उनको और समस्त भारतीय टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

बता दें, युजवेंद्र चहल वर्ल्ड कप के 15 सदस्य स्क्वाड में शामिल थे. लेकिन, उन्हें एक भी मैच में प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला. भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की वजह से यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं खेल पाए.

इससे पहले भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज को तेलंगाना सरकार ने सम्मानित किया था. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और सूर्यकुमार यादव को महाराष्ट्र विधानसभा में बुलाकर सम्मानित किया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुलदीप यादव को सम्मानित कर चुके हैं

यह भी पढ़ें : कोच बनने के बाद गौतम गंभीर की BCCI से की बड़ी डिमांड, पुराने साथी को करना चाहते हैं शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details