दिल्ली

delhi

'कितना रोमांचक होगा IPL 2024, क्या धोनी लेंगे संन्यास', ETV भारत के साथ इरफान पठान ने साझा की अपनी राय

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 8, 2024, 12:32 PM IST

Updated : Feb 8, 2024, 11:00 PM IST

आईपीएल के 17वें सीजन का प्रमोशन करने के लिए पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और स्टार स्पोर्ट्स एक्सपर्ट इरफान पठान हैदराबाद पहुंचे. इस दौरान इरफान ने ईटीवी भारत के स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट प्रशांत त्यागी से खास बातचीत की. उन्होंने एमएस धोनी के रिटायरमेंट से लेकर इस बार प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उनकी फेवरेट टीमों के बारे में भी खुलकर बात की. देखिए ईटीवी भारत के साथ इरफान पठान का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू.

irfan pathan
इरफान पठान

हैदराबाद : दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग क्रिकेट के महाकुंभ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं. इसका प्रोमोशन करने के लिए 2007 टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय टीम का हिस्सा रहे पूर्व ऑलराउंडर और स्टार स्पोर्ट्स एक्सपर्ट इरफान पठान हैदराबाद स्थित VNRVJIT इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचे. जहां उन्होंने ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत के दौरान आगामी आईपीएल 2024 को लेकर खुलकर बात की.

इरफान पठान का इक्सक्लूसिव इंटरव्यू

क्या धोनी आईपीएल से लेंगे संन्यास ?
किंग्स 11 पंजाब के साथ आईपीएल डेब्यू करने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे 39 वर्षीय पठान ने धोनी को एक लिजेंडरी कप्तान बताया. उन्होंने कहा, 'धोनी एक बहुत ही स्पेशल खिलाड़ी हैं, जो कई लोगों के लिए प्रेरणा रहे हैं'. वहीं, धोनी के रिटायरमेंट को लेकर पठान ने कहा, 'हो सकता है कि यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन हो, फैंस तो चाहते हैं कि वो पूरी जिंदगी भर क्रिकेट खेले. लेकिन उम्मीद है कि वो इस बार फिर अच्छा करेंगे, वो एकदम फिट नजर आ रहे हैं.

रिंकू सिंह करेंगे धमाका
बाएं हाथ के बल्लेबाज रहे इरफान पठान ने स्टार बैटर रिंकू सिंह को सुपरस्टार बताया, जिन्होंने पिछले आइपीएल सीजन में लगातार 5 छक्के जड़कर अपना जलवा बिखेरा था. इरफान ने कहा, 'आईपीएल 2024 में केकेआर कैसा परफॉर्म करेगी इसमें बहुत ज्यादा योगदान रिंकू सिंह का रहेगा. रिंकू बहुत संघर्ष करके यहां तक पहुंचे हैं, वो एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो गेंदबाजों की प्लानिंग पर पानी फेरता है. छोटे कद का खिलाड़ी है लेकिन बड़े-बड़े पंच लगाता है'.

चेन्नई-मुंबई क्यों इतनी सफल ?
103 आईपीएल मैचों में 80 विकेट लेने वाले इरफान पठान ने आईपीएल की दो सबसे सफल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की सफलता के पीछे की वजह शानदार टीम मैनेजमेंट और कोचिंग स्टाफ को बताया. उन्होंने कहा, 'दोनों फ्रेंचाइजी अपनी टीम की छोटी से छोटी चीजों का बेहतर ढंग से ख्याल रखती हैं, दोनों का मैनेजमेंट बहुत तगड़ा है. दोनों टीमों की सबसे बड़ी खासियत यह है कि दोनों अपने हर एक मैच को जीतना चाहती है, जो उन्हें बाकी टीमों से अलग बनाता है'.

हार्दिक को खलेगी आशीष नेहरा की कमी
हार्दिक पांड्या और गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच आशीष नेहरा की जोड़ी पिछले 2 सीजन में काफी सफल रही, जो हार्दिक के मुंबई इंडियंस में शामिल होने से इस बार टूट गई है. इसको लेकर इरफान ने कहा कि इसका सबसे ज्यादा नुकसान हार्दिक को होगा. उन्होंने कहा, हार्दिक पांड्या को आशीष नेहरा की कमी खलेगी, क्योंकि जब हार्दिक गुजरात टाइटन्स की कमान संभालते थे तो नेहरा जी उन्हें मैदान के बाहर से लगातार इनपुट्स देते रहते थे, जो उन्हें कप्तानी करने में काफी मदद करता था. और मुंबई इंडियंस में ऐसा नहीं होता है, वहां कप्तान मैदान पर खुद फैसले लेता है'.

हैदराबाद प्लेऑफ में बनायेगा जगह
इरफान पठान ने आईपीएल के 17वें के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को एक ताकतवर टीम बताया है. उन्होंने कहा, 'हैदराबाद ने इस बार एक जबरदस्त टीम बनाई है. हसरंगा के आने से उनकी टीम मजबूत हुई है. एडेन मार्कराम और पैट कमिंस जैसे धाकड़ खिलाड़ी उनकी टीम का हिस्सा हैं. अब बस यह देखना है कि वह किसे कप्तान बनाता है. SRH की टीम के पास वो माद्दा है कि वो प्लेऑफ में आसानी से जगह बना लेगी.

ये भी पढ़ें :-

Last Updated : Feb 8, 2024, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details