बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / bharat

कौन है जाहिद जिसे यूपी STF ने एनकाउंटर में किया ढेर? जानिए बिहार कनेक्शन - Ghazipur encounter

Encounter in Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश में दो रेलवे के सिपाही की हत्या के मामले में इनामी अपराधी मोहम्मद जाहिद को एनकाउंटर में मार गिराया. उसके एनकाउंटर पर पटना में परिजनों ने सवाल उठाए हैं और मुठभेड़ को फर्जी बताया है. आखिर कौन है जाहिद? पढ़ें पूरी खबर-

Etv Bharat
इनामी बदमाश जाहिद का एनकाउंटर (ETV Bharat)

पटना : उत्तर प्रदेश में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के दो सिपाहियों की हत्या के मामले में वांछित इनामी अपराधी मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू को यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया. मृत जाहिद के परिजन ने यूपी पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगाया है. और मुठभेड़ के जांच की मांग की है.

100000 का इनामी बदमाश था जाहिद : जाहिद के पिता ने कहा हमारे बेटे पर किसी प्रकार का इनाम घोषित नही है और किसी थाने में मामला दर्ज नहीं ये एनकाउंटर फर्जी है. बता दें कि बिहार के पटना फुलवारी शरीफ के रहने वाले मोहम्मद जाहिद को यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया.

पटना में परिवार का आरोप: बताया जा रहा है कि जाहिद का कनेक्शन उत्तर प्रदेश में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के दो सिपाहियों की हत्या का मामला चल रहा था जिसमें वह फरार था. परिजनों ने आरोप लगाया कि उनके बेटे को घर से उठाकर पुलिस ले गई और एनकाउंटर कर दिया.

''मेरे बेटे के उपर कोई केस दर्ज नहीं है. न ही कभी कोई थाने के पुलिस घर पर आई. हमारी मांग है कि मेरे बेटे के एनकाउंटर की जांच होनी चाहिए. ये एनकाउंटर फर्जी है. पुलिस मेरे बेटे को घर से उठाकर ले गई थी.''-मोहम्मद मुस्तफा, जाहिद के पिता

'कोई केस दर्ज नहीं, एनकाउंटर फर्जी': बता दें कि जाहिद पटना के फुलवारी शरीफ में मंसूर गली का निवासी है. पिता सब्जी बेचने का काम करता है. परिवार का कहना है कि पुलिस तीन चार दिन पहले घर आई थी और पूछताछ करके गई. उनका बेटा नहीं मिला तो दूसरे नंबर के भाई को अपने साथ ले गई.

''मेरा देवर जाहिद सब्जी बेचते थे. उसे यूपी पुलिस यहां से ले गई और यूपी पुलिस ने उसका फर्जी एनकाउंटर कर दिया गया. वो यह सब काम नहीं करता था. लेकिन उस पर शराब तस्करी और कई केस लगा दिया गया है. इस एनकाउंटर की जांच होनी चाहिए.''-आवरीन, मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू की भाभी

क्या है यूपी पुलिस का दावा? : वहीं गाजीपुर पुलिस द्वारा दावा किया गया है कि STF यूनिट नोएडा, कोतवाली गहमर और GRP दिलदारनगर पुलिस की संयुक्त टीम ने आरपीएफ जवानों की हत्या में शामिल 100000/रु. के इनामिया बदमाश के साथ थाना दिलदारनगर क्षेत्रान्तर्गत मुठभेड़ की सूचना पर तत्काल गाजीपुर एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details