दिल्ली

delhi

WATCH : NEWSTIME में फटाफट अंदाज में देखिए आज दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 18, 2024, 7:45 PM IST

भारतीय जनता पार्टी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का रविवार को समाप्त हो गया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. वहीं चंडीगढ़ में मेयर का विवाद बना हुआ और अब खबर आ रही है कि आप के तीन पार्षद बीजेपी से हाथ मिला सकते हैं. देखिए 18 फरवरी 2024 की 10 बड़ी खबरें....

Etv Bharat
Etv Bharat

हैदराबाद: देखिए 18 फरवरी 2024 की टॉप 10 बड़ी खबरें...

  1. भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन पीएम मोदी ने संबोधन दिया. उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में देश को विकास की लंबी छलांग लगानी है. उन्होंने चुनावों में प्रचार अभियान के दौरान समाज के हर वर्ग तक पहुंचने का लक्ष्य निर्धारित किया है.
  2. चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर विवाद जारी है. आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी में आप के तीन पार्षद शामिल हो सकते हैं. मामले पर 19 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है.
  3. दिल्ली कूच के लिए शंभू बॉर्डर पर किसान डटे हुए हैं. केंद्र और किसानों के प्रतिनिधियों के साथ रविवार को फिर बैठक हुई. वहीं दूसरी ओर हरियाणा के सात जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी बढ़ा दी गई है.
  4. केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय लक्षद्वीप को विकसित करने के लिए स्थायी पर्यटन विकास मॉडल अपनाएगा. इसके विकास में पारिस्थितिकी और पर्यावरण का खास ध्यान रखा जाएगा.
  5. जैन मुनि आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज ने समाधि ले ली है. छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ स्थित चन्द्रगिरि तीर्थ में आचार्य ने अपना शरीर त्याग दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि देश के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है.
  6. ब्लूमबर्ग बिलिनियर इंडेक्स ने दुनिया के 100 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में भारत के 8 अरबपति शामिल हुए हैं. सबसे ऊपर मुकेश अंबानी का नाम है, तो दूसरे स्थान पर गौतम अडाणी हैं.
  7. चुनाव नतीजे आने के नौ दिनों बाद भी पाकिस्तान में सरकार गठन पर कोई सहमति नहीं बनी है. बिलावल भुट्टो ने राष्ट्रपति पद की मांग की है. सोमवार को वह फिर से शहबाज शरीफ के साथ बातचीत करेंगे.
  8. भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच भारत ने अपने नाम कर लिया है. भारत 434 रनों के साथ एक विशाल जीत हासिल की है. मैच में जयसवाल ने दोहरा शतक जड़ा. सीरीज में 2-1 से भारत को बढ़त मिल गई है.
  9. तेलुगू फिल्म 'गांजा शंकर' के मेकर्स को तेलंगाना राज्य एंटी-नारकोटिक्स ब्यूरो ने झटका दिया. नारकोटिक्स ब्यूरो ने मेकर्स को नोटिस जारी किया है. ब्यूरो ने टाइटल से गांजा शब्द हटाने का निर्देश दिया है.
  10. फिल्म बड़े मियां छोटे मियां के टाइटल ट्रैक का टीजर जारी किया गया है. टीजर में अक्षय कुमार के साथ टाइगर श्रॉफ नजर आ रहे हैं. बता दें कि यह फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details