झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / bharat

झारखंड में डायन के शक में ट्रिपल मर्डरः सिर काटकर जंगल में फेंकी लाश

पश्चिमी सिंहभूम में डायन बिसाही के शक में तीन लोगों की हत्या हुई है. ये पूरा मामला टेबो थाना क्षेत्र का है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 3 hours ago

Updated : 3 hours ago

Three people murder on suspicion of witch in West Singhbhum
ग्राफिक्स इमेज (Etv Bharat)

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिला के बंदगांव प्रखंड के टेबो थाना अंतर्गत अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र के एक गांव में तीन लोगों की हत्या हुई है. एक बुजुर्ग दंपती समेत उनकी 24 वर्षीय बेटी की डायन बिसाही के शक में धारदार हथियार से काटकर निर्मम हत्या कर दी गई है.

शुक्रवार को ग्रामीणों ने जंगल में तीन लोगों का शव देखा, इसके बाद पुलिस को सूचना देने के बाद तीनों का शव बरामद किया गया. तीनों शव नग्न अवस्था में थे, सभी उनके सिर और शरीर पर धारदार हथियार से कटे होने के निशान मिले हैं. बरामद शवों की पहचान टेबो थाना क्षेत्र के 57 वर्षीय पुरुष, 48 वर्षीय महिला और 24 वर्षीय युवती के रूप में की गई है. इस संबंध में दंपती के परिजन ने शक जाहिर करते हुए कहा है कि उनके चाचा-चाची और उनकी चचेरी बहन की डायन बिसाही के आरोप में हत्या की गई होगी. क्योंकि इस क्षेत्र में अंधविश्वास को लेकर कई बार हत्याएं हो चुकी हैं.

इस घटना की पुष्टि करते हुए टेबो थाना प्रभारी विक्रांत कुमार मुंडा ने बताया कि ये डायन बिसाही का मामला है कि नहीं यह जांच का विषय है. इस संबंध में अनुसंधान करने के बाद ही कुछ कहना सही होगा. पुलिस के द्वारा जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा और आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

ग्रामीणों से मिली जानकारी अनुसार 10 अक्टूबर की रात को अज्ञात हमलावरों ने तीनों को उनके घर से खींचकर बाहर निकाला. इसके बाद उनकी धारदार हथियार से काटकर निर्मम हत्या कर दी. इसके बाद हत्यारों ने साक्ष्य छुपाने के लिए तीनों के शव को दूर जंगल के चुरिंगकोचा पहाड़ी स्थित घने जंगल में ले जाकर फेंक दिया था. शुक्रवार को जंगल लकड़ी चुने गए कुछ लोगों ने तीनों शव को दिखा.

इसके बाद इसकी जानकारी टेबो पुलिस को दी लेकिन घटनास्थल अति नक्सल प्रभावित होने के कारण पुलिस शनिवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच घटनास्थल पहुंचकर तीनों शव को जब्त किया. जब पुलिस घटनास्थल से शव बरामद करने के दौरान तीनों शव पूरी तरह से नग्न अवस्था में था. दोनों महिला का शव के ऊपर एक भी कपड़ा नहीं था. शव के सिर और गर्दन में धारदार हथियार से काटे जाने का निशान पाया गया. पुलिस ने तीनों शवों जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल भेज दिया है.

बता दें कि पश्चिमी सिंह जिला के चक्रधरपुर पोड़ाहाट अनुमंडल में एक ही सप्ताह में 6 लोगों की हत्या हो चुकी है. पिछले दिनों तीन फेरीवालों की निर्मम हत्या हुई थी. उस घटना को लोग अभी भूले भी नहीं थे कि इस बार अब फिर एक बार एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई है.

इसे भी पढ़ें- ठोकर खाकर गिरा युवक, दादी पर आरोप लगाकर की हत्या - Boy Killed her Grandmother

इसे भी पढ़ें- डायन बिसाही के आरोप में बुजुर्ग दंपती से मारपीट, डर के मारे पीड़ितों ने छोड़ा गांव - Witchcraft in Latehar

इसे भी पढ़ें- बोकारो में डायन-बिसाही के संदेह में की गई थी महिला की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details