बिहार

bihar

ETV Bharat / bharat

'झारखंड में हम फिर से BJP को पटखनी देंगे', बोले तेजस्वी यादव- 'बिहार में भी इंडिया अलायंस की होगी जीत'

झारखंड विधानसभा चुनाव और बिहार में होने वाले उपचुनाव को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी कोशिश सभी सीटों को जीतने की है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Tejashwi Yadav
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (ETV Bharat)

पटना: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में पहले से ही हम लोग उपचुनावकी तैयारी कर रहे हैं और इस बार चारों सीट पर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने झारखंड चुनाव पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि झारखंड में हम सरकार के साथ हैं.

तेजस्वी यादव ने झारखंड में जीत का किया दावा:तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि चुनाव में जीत सुनिश्चित करना हमारी कोशिश होगी. इंडिया एलाइंस के हमलोग पार्टनर हैं. हम चाहते हैं कि मिलकर चुनाव लड़ें. फिलहाल कितनी सीट पर राष्ट्रीय जनता दल लड़ेगी, अभी निर्णय नहीं हुआ है. लेकिन इतना जरूर कह सकते हैं कि झारखंड में इस बार फिर से हम लोग भारतीय जनता पार्टी को परास्त करेंगे.

तेजस्वी यादव ने झारखंड में जीत का किया दावा (ETV Bharat)

"बिहार में उपचुनाव की भी घोषणा हो गई है और झारखंड में चुनाव की घोषणा हो गई है. हमलोग उसके आधार पर तैयारी भी कर रहे थे. बिहार में सभी सीटों पर उपचुनाव में हमलोग जीतने का काम करेंगे. झारखंड में भी हम सरकार के साथ हैं. सीटों को लेकर जल्द ही निर्णय हो जाएगा और इस बार फिर से हम लोग झारखंड में भारतीय जनता पार्टी को पटखनी देने का काम करेंगे."- तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष

गिरिराज की यात्रा पर तेजस्वी का तंज: वहीं उन्होंने गिरिराज सिंह की यात्रा पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी और साथ-साथ कहा कि गिरिराज सिंह नफरत की राजनीति करते हैं और इस तरह के राजनीति करने वालों को लोग ठीक ढंग से जवाब देना भी जानते हैं. पता नहीं क्या यात्रा का नाम रखे हैं हिंदू जगाओ यात्रा. उन्हें पता नहीं है कि कोई सोया नहीं है, किसको जगाने जा रहे हैं.

"वह जिसको जगाने जा रहे हैं आप देखिएगा वही इनको जगाने का काम करेंगे. बिहार में कहीं भी नफरत की राजनीति नहीं चल सकती है. बिहार के लोग जानते हैं कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह किस तरह से नफरत और समाज के बीच भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं. इस तरह की राजनीति बिहार में किसी भी हालत में नहीं चल सकती है और जनता इन्हें स्वीकार नहीं करेगी."-तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष

कब हैं चुनाव:बिहार के भोजपुर के तरारी, कैमूर के रामगढ़, गया के बेलागंज और इमामगंज विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग ने कर दिया है. चारों विधानसभा सीट पर उपचुनाव13 नवंबर को है और काउंटिंग 23 नवंबर को की जाएगी. वहीं झारखंड में चुनाव दो चरणों में होंगे. पहले चरण की वोटिंग 13 नवंबर और दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होगा. 23 नवंबर को काउंटिंग होगी.

ये भी पढ़ें

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा, दो चरणों में होंगे चुनाव

विधानसभा उपचुनाव की घोषणा, बिहार की चारों सीटों का समीकरण समझिए

ABOUT THE AUTHOR

...view details