हरियाणा

haryana

'दंगल गर्ल' सुहानी भटनागर की इस दुर्लभ बीमारी से हुई मौत, परिजनों ने दी जानकारी

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Feb 17, 2024, 9:42 PM IST

Updated : Feb 17, 2024, 10:00 PM IST

Suhani Bhatnagar Death: एक्ट्रेस सुहानी भटनागर की मौत से फरीदाबाद में शोक की लहर है. सुहानी ने महज 19 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. बीते दो महीने से सुहानी का इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा था. उनके माता-पिता ने मीडिया से बातचीत में बताया कि सुहानी की बीमारी का डॉक्टरों को पहले पता ही नहीं चल पाया. जिसकी वजह से बीमारी ज्यादा बढ़ गई थी. रिपोर्ट में विस्तार से जानते हैं आखिर क्या है वो बीमारी और कैसे हुई बीमारी की शुरुआत जिसकी वजह से सुहानी का निधन हो गया.

Suhani Bhatnagar Death
Suhani Bhatnagar Death

सुहानी की कहानी उनके माता-पिता की जुबानी

फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद की 'दंगल गर्ल' उर्फ सुहानी भटनागर का महज 19 साल की उम्र में ही निधन हो गया. सुहानी ने फिल्म 'दंगल' में 2016 में आमिर खान की बेटी का किरदार निभाया था. सुहानी के परिजनों ने बताया कि 'वह दो महीने से बेड पर थीं. उन्हें एक रेयर बीमारी हुई थी'. जिसके बारे में सुहानी के माता-पिता ने बातचीत के दौरान बताया. सुहानी की मां पूजा ने बताया कि 'उनको अपनी बेटी पर गर्व है. उनका कहना है कि सुहानी ने 25 हजार बच्चों में से 'दंगल' में अपनी जगह बनाई थी'.

'हादसे से हुई बीमारी की शुरुआत': एक्ट्रेस सुहानी भटनागर की मौत नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में हुई. बीते मंगलवार को सुहानी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 16 फरवरी शाम को उन्होंने दम तोड़ दिया. पार्थिव शरीर को 17 फरवरी को मुखाग्नि दी गई. सुहानी के पिता पुनीत भटनागर ने बताया कि 'कुछ समय पहले सुहानी का एक्सीडेंट हो गया था. जिससे उनके पांव में चोट लगी थी. इस दौरान सुहानी ने जो दवा खाई उससे उन्हें इन्फेक्शन हो गया था. जिसके चलते हाथ-पांव में सूजन आने लगी और शरीर में पानी भर गया था. जिसके बाद उन्हें एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था'.

'मेडिकल जांच में बीमारी का चला पता': '2 महीने पहले सुहानी के बाएं हाथ में सूजन आनी शुरू हुई. जिसे नॉर्मल समझा लेकिन, फिर दूसरे हाथ में और उसके बाद पूरे ही शरीर में सूजन बढ़ गई. कई डॉक्टरों को दिखाया गया. लेकिन कोई भी डॉक्टर बीमारी को नहीं पहचान पाया. करीब 11 दिन पहले सुहानी को एम्स में दाखिल किया गया. एम्स में बेटी के टेस्ट हुए तो पता चला कि सुहानी को डर्मेटो मायोसाइटिस नाम की बीमारी हुई है, जो बेहद रेयर बीमारी की श्रेणी में आती है. इस बीमारी में मसल्स इन्फ्लेमेशन (सूजन) करना शुरू कर देती है और धीरे-धीरे पूरे शरीर में सूजन आने लगती है. जिसकी वजह से सुहानी के शरीर में स्टैमिना (ताकत) खत्म हो गया. इसकी रिकवरी होने में काफी समय लग जाता है. स्टैमिना खत्म होने की वजह से उनके शरीर में इंफेक्शन हो गया और उनके फेफड़ों में पानी भर गया. जिससे उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी'.

'गॉड चाइल्ड बच्ची थी सुहानी':सुहानी की मां पूजा भटनागर ने बताया कि 'बचपन से ही सुहानी को मॉडलिंग का शौक था. दिल्ली में 25 हजार बच्चों का ऑडिशन 'दंगल' मूवी के लिए लिया गया था, जिसमें सुहानी ने अपनी जगह बनाई थी. सुहानी पढ़ाई पूरी करने के बाद मॉडलिंग में जाना चाहती थी. ताकि वो अपनी पहचान बना सके. आमिर खान के साथ अच्छी बॉन्डिंग थी. आमिर खान उन्हें हमेशा फोन करते थे. अभी उनकी बेटी की शादी में भी हमें बुलाया था. लेकिन सुहानी को चोट लगी थी तो उसे डॉक्टर ने ट्रैवल करने से मना किया था. सुहानी के पांव में फ्रैक्चर हो गया था. जिसके चलते जगह-जगह उसका इलाज करवाया लेकिन असली बीमारी का पता ही नहीं चल पाया. सुहानी अपने पैशन के साथ-साथ पढ़ाई में भी टॉपर थी. हाल ही में उसने अपनी क्लास में भी टॉप किया था'.

ये भी पढ़ें:'दंगल' फेम एक्ट्रेस सुहानी भटनागर का 19 की उम्र में निधन, आमिर की फिल्म में बनी थीं बबीता फोगाट

ये भी पढ़ें:'दंगल गर्ल' सुहानी के निधन पर नम हुईं आमिर खान की आंखें, टीम ने लिखा- आप हमेशा हमारे दिलों में..

Last Updated : Feb 17, 2024, 10:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details