दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बिच्छू और सांप का आमना-सामना, भिड़ंत होने पर किसने मारी बाजी? क्लाइमैक्स देखेने को उत्सुक नेटिजन्स

सांप और बिच्छू के एक वीडियो को इंस्टाग्राम पर अब तक डेढ़ लाख से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

बिच्छू और सांप हुआ आमना-सामना
बिच्छू और सांप हुआ आमना-सामना (Viral Video)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो सामने आते रहते हैं, जिन्हें देखकर यकीन नहीं होता कि ऐसा भी हो सकता है. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक 7 फीट लंबे किंग कोबरा और खतरनाक बिच्छू के बीच मुकाबला देखा जा सकता है.

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सांप अक्सर छोटे जीवों को अपना शिकार बनाता हैं. आपने ऐसे कई वीडियो आपने देखें होंगे जिसमें किंग कोबरा अपने शिकार पर हावी होता दिखाई दे रहा है. इसके अलावा आपने सांप और नेवले की जंग के वीडियो भी खूब देखे होंगे और सांप को नेवले के आगे दम तोड़ते हुए भी देखा होगा.

वीडियो देख हक्के-बक्के हो जाएंगे आप
हालांकि, सांप और बिच्छू के इस वीडियो में जो हुआ उसे देखकर यकीनन आप हक्के-बक्के हो जाएंगे. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस क्लिप में देखा जा सकता है कि बिच्छू पहले तो किंग कोबरा के घर घुसता और फिर अगले पल जो होता है, उसे देखकर आपको अपनी ही आंखों पर यकीन नहीं होगा.

सांप और बिच्छू का मुकाबला
वीडियो में देखा जा सकता है कि सांप के घर में बिच्छू धीरे से एंट्री लेता है और फिर सांप के बिल्कुल करीब पहुंच जाता है. इस बीच सांप भीगी बिल्ली की तरह बैठा रहता है. हालांकि, सांप और बिच्छू के आमना-सामना होने से जुड़ा यह वीडियो यहीं खत्म हो जाता है. ऐसे में यूजर्स यह जानना चाहते हैं कि आखिर दोनों की लड़ाई में कौन जीता होगा?

रोमांच से भरा नजारा
यह नजारा न केवल रोमांच से भरा है, बल्कि यह प्राकृतिक के अनोखे पहलुओं को भी उजागर करता है. कई यूजर्स ने इस वीडियो पर अपने विचार शेयर किए हैं. कुछ ने सांप की प्रतिक्रिया को मजेदार बताया, जबकि अन्य ने इसे प्रकृति के दो खतरनाक जीवों के बीच के संतुलन के रूप में देखा.

इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को @rijeshkv_80 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक डेढ़ लाख से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें- तेंदुओं की गणना रिपोर्ट जारी, जानें कैसी होती है इनकी गिनती?

ABOUT THE AUTHOR

...view details