राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / bharat

Train Accident : सवाई माधोपुर स्टेशन के पास रेल हादसा, मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतरा

राजस्थान के सवाई माधोपुर में रेल हादसा. मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा. मेन लाइन से लूप लाइन पर लेते वक्त हुआ हादसा.

Goods Train Derail
मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा (ETV Bharat GFX)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

सवाई माधोपुर:जिले में सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन से करीब 500 मीटर की दूरी पर शनिवार रात को रेल हादसा हुआ है. एक मालगाड़ी को मेन लाइन से लूप लाइन पर लेते समय एक डिब्बा पटरी से उतर गया. घटना की सूचना पर रेलवे के आलाधिकारी, स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी और आरपीएफ मौके पर पहुंची.

जानकारी के मुताबिक सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन से करीब 500 मीटर की दूरी पर स्थित केबिन नंबर बी के पास गंगापुर सिटी से सवाई माधोपुर की तरफ आ रही मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया. इंजन से तीसरे नंबर का डिब्बा पटरी से उतरा है. रात करीब 8.15 बजे मालगाड़ी को मेन लाइन से लूप लाइन पर लेते समय यह हादसा हुआ है.

सवाई माधोपुर में रेल हादसा (ETV Bharat Sawai Madhopur)

पढ़ें :श्रीगंगानगर-तिलक ब्रिज एक्सप्रेस से टकराई ट्रैक्टर ट्रॉली, ट्रेन की सीढ़ियां और पानी के टैंक क्षतिग्रस्त

घटना की सूचना पर रेलवे के आलाधिकारी समेत स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी और आरपीएफ के जवानों ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया. मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से कैसे उतरा, इस संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. रेलवे कर्मचारी मालगाड़ी के डिब्बे को दोबारा पटरी पर चढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं, सवाई माधोपुर तहसीलदार नीरू सिंह ने भी मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली. उधर, रेलवे अधिकारियों ने बताया कि गंगापुर सिटी से सवाई माधोपुर की ओर आ रही मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया. उन्होंने बताया कि कुछ देर में मौके पर एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन पहुंचेगी, इसके बाद डिब्बे को दोबारा पटरी पर चढ़ाया जाएगा. मौके पर रेलवे के अधिकारी कर्मचारी, जीआरपी थाना पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details