छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांग्रेस में लेटर बम के बाद टेसू मीडिया लैब को पैसे देने पर बवाल, बागी सुरेंद्र दाऊ को मिला अरुण सिसोदिया का साथ - Rebel Dau got support of Sisodia

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 22, 2024, 3:41 PM IST

विधानसभा चुनाव के बाद से कांग्रेस में हार पर हाहाकार थमने का नाम नहीं ले रहा है. भूपेश बघेल के मंच से पहले सुरेंद्र दाऊ ने कांग्रेस पर हमला बोला. दाऊ का मामला अभी शांत भी नहीं पड़ा था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण सिसोदिया ने लेटर बम फोड़ दिया. दाऊ और सिसोदिया ने कांग्रेस को एक साथ कई सियासी जख्म दे दिए. दोनों बागी नेताओं के सवालों का जवाब अब कांग्रेस के पास नहीं है.

Dau got support of Arun Sisodia
टेसू मीडिया लैब को पैसे देने पर बवाल

टेसू मीडिया लैब को पैसे देने पर बवाल

राजनांदगांव:कांग्रेस और अंतर्रकलह ऐसा लगता है जैसे अब एक ही सिक्के के दो पहलू बन गए हैं. बीते दिनों भूपेश बघेल के भरे मंच से सुरेंद्र दाऊ ने कांग्रेस को जमकर खरी खोटी सुनाई. दाऊ के बाद कांग्रेस कमेटी के पूर्व महामंत्री और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य अरुण सिसोदिया ने लेटर बम से कांग्रेस को जमकर कोसा. सिसोदिया ने पत्र के मार्फत यहां तक लिख दिया कि पूर्व मुख्यमंत्री के इशारे पर 5 करोड़ 89 लाख की राशि विनोद वर्मा के बेटे की कंपनी को दी गई.

पहले फूटा लेटर बम अब स्लीपर सेल करने पर बवाल:अरुण सिसोदिया ने आज सुरेंद्र दाऊ से मुलाकात की. दोनों बागियों की मुलाकत के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में ये लोग कांग्रेस पार्टी पर अपने हमले और तेज करेंगे. अरुण सिसोदिया ने पीसीसी चीफ दीपक बैज को पत्र लिखा है. बैज को लिखे पत्र में कहा है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सिसोदिया का आरोप है कि अग्नवाल ने अपने मित्र और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनितिक सलाहकार विनोद वर्मा के बेटे की कंपनी टेसू मीडिया लैब गाजियाबाद को 5 करोड 89 लाख दिए. आरोप है कि जो पैसे दिए गए बिना प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और प्रभारी महामंत्री की जानकारी के दिए गए.

नियम क्या कहता है:कोषाध्यक्ष को कार्यादेश जारी करने अनुमति नहीं और पार्टी बायलोज के अनुसार प्रदेश कार्यकारणी में प्रस्ताव लाकर पास करना आवश्यक है. प्रदेश अध्यक्ष से नोट शीट एप्रूवल लिया जाना जरूरी है. अरुण सिसोदिया का आरोप है कि बिना अनुमति के ही पैसों का भुगतान टेसू मीडिया लैब को किया गया.

पूर्व सीएम भूपेश बघेल के बयान पर सियासी तंज: भूपेश बघेल ने कहा है कि जो भी लोग पार्टी को लेकर गलत बयानबाजी कर रहे हैं वो बीजेपी के स्लीपर सेल से जुड़े हैं. बघेल के बयान पर सिसोदिया ने चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस के आस पास बहुत सारे साथी स्लीपर सेल बनकर घूम रहे हैं, उन्हे नुकसान पहुंचा रहे हैं. कांग्रेस के लिए ये नुकसान काफी घातक साबित होगा. सिसोदिया ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय नेतृत्व को इस पर ध्यान देना चाहिए. ऐसे स्लीपर सेल की पहचान कर उनको पार्टी से बाहर किया जाना चाहिए.

राजनांदगांव में भूपेश बघेल के मंच पर छलका जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष सुरेंद्र दाउ का दर्द
राजनांदगांव के कांग्रेस नेता सुरेंद्र दाऊ ने कहा- "डर की बात नहीं है, लेकिन परिवार को गुर्गों से मैसेज पहुंचाया जा रहा"
भूपेश बघेल का साय सरकार पर अटैक, पुरानी योजनाओं को बंद करने का लगाया आरोप, सुरेन्द्र दाऊ को बताया कांग्रेस का स्लीपर सेल - Bhupesh Baghel attack on Sai govt

ABOUT THE AUTHOR

...view details