उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / bharat

हल्द्वानी हिंसा: अब्दुल मलिक के ड्राइवर समेत तीन गिरफ्तार, अभी तक 92 लोग अरेस्ट

Haldwani Banbhulpura Violence हल्द्वानी बनभूलपुरा हिंसा मामले में पुलिस लगातार उपद्रवियों पर कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने हिंसा में शामिल अब्दुल मलिक के ड्राइवर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि उद्रवियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 5, 2024, 8:40 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी (उत्तराखंड):बनभूलपुरा क्षेत्र में 8 फरवरी को हुई हिंसा मामले में पुलिस आरोपियों की लगातार गिरफ्तारी कर रही है. पुलिस द्वारा चिन्हित कई आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं. पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मामले में अब तक 92 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं.

बनभूलपुरा हिंसा मामले में पुलिस की धरपकड़ जारी है. एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और वीडियो रिकॉर्डिंग की जांच के बाद पुलिस हिंसा भड़काने वाले और प्रकरण में शामिल लोगों को गिरफ्तार लगातार जारी है.हिंसा मामले में पुलिस ने आजाद नगर बनभूलपुरा निवासी जहीर, उत्तर उजाला क्षेत्र निवासी मो. शाकिर और लाइन नंबर 18 निवासी दानिश खान को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किया गया जहिर आरोपी अब्दुल मलिक का वाहन चालक है.

उन्होंने बताया कि हिंसा के मामले में पुलिस द्वारा हल्द्वानी और बनभूलपुरा थाना में करीब 5 हजार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है. जिनको चिन्हित करने का काम किया जा रहा है. चिन्हित हिंसा के कई आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं. जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किया जा रहे हैं.उन्होंने बताया कि हिंसा में अभी भी बहुत से महिलाओं को चिन्हित किया जाना बाकी है. वीडियो और सीसीटीवी आधार पर उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है. हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से किया जाएगा.

गौरतलब है कि 8 फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में सरकारी भूमि पर अवैध रूप से बनाए गए नमाज स्थल और मदरसा हटाने के दौरान हिंसक घटना सामने आई थी. हिंसा में पांच लोगों की जान गई थी, जबकि 300 से अधिक पुलिस व सरकारी कर्मी घायल हुए थे. वहीं हिंसा में करोड़ों रुपए के सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details