उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 9 hours ago

ETV Bharat / bharat

केदारनाथ धाम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई पंकज मोदी, बाबा केदार का किया रुद्राभिषेक - Pankaj Modi Kedarnath Visit

PM Narendra Modi Brother Pankaj Modi in Kedarnath केदारनाथ धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई पंकज मोदी ने पूजा अर्चना की. साथ ही रुद्राभिषेक कर देश की खुशहाली की कामना की. पंकज मोदी अकसर बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शनों के लिए आते रहते हैं.

PM Narendra Modi Brother Pankaj Modi
केदारनाथ में पीएम मोदी के भाई पंकज मोदी (फोटो सोर्स- BKTC)

रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी आज बाबा केदार के दर्शन करने केदारनाथ पहुंचे. हेलीपैड पर बीकेटीसी के मुख्य कार्याधिकारी विजय प्रसाद थपलियाल ने उनकी अगवानी की. साथ ही तीर्थ पुरोहितों समेत मंदिर समिति ने हेलीपैड पर पंकज मोदी का स्वागत किया. इसके बाद पंकज मोदी सीधे केदारनाथ मंदिर पहुंचे और बाबा केदार का जलाभिषेक किया. साथ ही रुद्राभिषेक कर पूजा संपन्न की.

बदरी केदार मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी विजय प्रसाद थपलियाल ने पंकज मोदी को मंदिर समिति की ओर से भगवान केदारनाथ का प्रसाद, अंगवस्त्र, विभूति और रुद्राक्ष की माला भेंट की. उन्होंने बाबा केदार की पूजा अर्चना कर देश की खुशहाली के लिए आशीर्वाद मांगा. इस मौके पर पंकज मोदी ने कहा कि वो विगत दो दशक से बदरीनाथ और केदारनाथ धाम दर्शन के लिए आते रहे हैं.

नरेंद्र मोदी की जीत राष्ट्र की जीत:गौर हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय को लेकर पंकज मोदी ने 2014-15 में बदरीनाथ-केदारनाथ में विशेष पूजा-अर्चना अनुष्ठान संपन्न करवाया था. उनका कहना है कि नरेंद्र मोदी की जीत राष्ट्र की जीत है. वहीं, केदारनाथ यात्रा ने फिर से गति पकड़ी है. रोजाना औसतन 10 हजार से ज्यादा की संख्या में तीर्थ यात्री केदारनाथ के दर्शन को पहुंच रहे हैं.

केदारनाथ में पंकज मोदी का स्वागत (फोटो सोर्स- BKTC)

केदारनाथ में यात्रियों की संख्या 10.55 लाख पार:अभी तक केदारनाथ पहुंचने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या साढ़े बारह लाख पार हो गई है. इसी तरह बदरीनाथ धाम में 10 लाख 55 हजार से ज्यादा तीर्थयात्रियों ने दर्शन कर लिए है. अब तक 23 लाख से ज्यादा भक्तों ने बदरीनाथ-केदारनाथ के दर्शन कर लिए हैं.

रुद्रप्रयाग एसपी अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने जांची सुरक्षा व्यवस्था: यात्रियों की बढ़ती संख्या के बीच आज बीकेटीसी मुख्य कार्याधिकारी के साथ ही रुद्रप्रयाग पुलिस अधीक्षक अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने केदारनाथ धाम की सुरक्षा एवं मंदिर व्यवस्था का बारीकी से जायजा भी लिया. साथ ही सुरक्षा में तैनात जवानों मंदिर कर्मियों से बातचीत की.

नरेंद्र मोदी के छोटे भाई हैं पंकज मोदी:बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 भाई-बहन हैं. जिसमें चार भाई तो एक बहन हैं. जिनमें अमृत मोदी, नरेंद्र मोदी, प्रह्लाद मोदी और पंकज मोदी भाई हैं. जबकि, उनकी बहन का नाम वासंती मोदी है. जबकि, पंकज मोदी नरेंद्र मोदी के छोटे भाई हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details