बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 7, 2024, 7:56 PM IST

ETV Bharat / bharat

'अब इधर-उधर नहीं होंगे', पीएम मोदी से मिलने के बाद नीतीश कुमार ने किया बड़ा ऐलान

Nitish Kumar: दिल्ली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि 'हमारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात हो गई. हम लोग जो पहले भी साथ में थे, बीच में 2 बार इधर-उधर हो गए लेकिन अब हम इधर ही रहेंगे.'

nitish kumar
nitish kumar

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान

दिल्ली/पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास पर नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. साथ ही उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. बिहार में एनडीए के समर्थन से सरकार बनाने के बाद नीतीश की ये पहली पीएम मोदी से मुलाकात थी. पीएम से मिलने के बाद नीतीश कुमार खासे उत्साहित नजर आए.

बोले नीतीश- 'अब हम इधर ही रहेंगे': मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी मुलाकात प्रधानमंत्री जी, अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष से हो गई है. सब लोगों से बातचीत हो गई है. जब हमलोगों के साथ में आने को लेकर बात हो रही थी तो बिहार से ही बात हुई थी. आज सबसे मिलना हो गया, बहुत अच्छा है.

"हम इतना बता देना चाहते हैं कि हम लोग जो पहले भी साथ में थे, 1995 से हम साथ में थे. बीच में 2 बार इधर-उधर हो गए लेकिन अब हम इधर ही रहेंगे. अब इधर-उधर नहीं होंगे."'-नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

सीट बंटवारे को लेकर नीतीश का जवाब:लोकसभा चुनाव को लेकर क्या सीट बंटवारे पर कोई बात हुई है, इसका जवाब देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि सीट को लेकर चर्चा करने का कोई तुक नहीं है.

कई मायनों में खास है मुलाकात: पांच महीने बाद नीतीश कुमार और पीएम मोदी की ये मुलाकात काफी खास है. सूत्रों के अनुसार आधे घंटे तक दोनों के बीच चली बातचीत में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई है. एनडीए गठबंधन में शामिल कई नेता जदयू की परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं, फिर चाहे वो जीतन राम मांझी हों या चिराग पासवान. माना जा रहा है कि सीएम ने पीएम से इन तमाम मद्दों पर चर्चा की होगी.

12 फरवरी को नीतीश कुमार का फ्लोर टेस्ट:12 फरवरी का दिन काफी अहम है. नीतीश कुमार को फ्लोर टेस्ट देना है. विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. वहीं बजट सत्र में हंगामे के आसार भी बन रहे हैं. इधर आरजेडी और कांग्रेस के खेला होने के दावे ने नीतीश कुमार की चिंता बढ़ा दी है. इन सबके बीच नीतीश कुमार ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की है, जिसके कई मायने निकाले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

'अविश्वास' के बावजूद एक्शन मोड में अवध बिहारी चौधरी, बुलाई महत्वपूर्ण बैठक, क्या करेगा NDA?

'जेडीयू के 17 विधायक गायब', तेजस्वी यादव की पत्नी के पोस्ट ने बढ़ाई हलचल

नीतीश सरकार की अग्नि परीक्षा, सॉफ्ट टारगेट पर RJD की नजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details