बिहार

bihar

ETV Bharat / bharat

नीतीश कुमार ने AP और ओडिशा के CM पद की शपथ लेने पर चंद्रबाबू नायडू और मोहन चरण माझी को दी बधाई - Nitish Kumar congratulates AP CM

Nitish Kumar congratulates AP CM: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने टीडीपी के प्रमुख एन.चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने की बधाई दी है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि नायडू जी के नेतृत्व में आंध्र प्रदेश के विकास को और गति मिलेगी. साथ ही मोहन चरण माझी को ओडिशा के सीएम बनने पर बधाई दी.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 12, 2024, 5:35 PM IST

Updated : Jun 12, 2024, 9:12 PM IST

नीतीश कुमार ने दी चंद्रबाबू नायडू को बधाई
नीतीश कुमार ने दी चंद्रबाबू नायडू को बधाई (ETV Bharat)

पटना: तेलुगू देशम पार्टी (TDP) चीफ चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को आंध्र प्रदेश के सीएम पद की शपथ ले ली है. वह चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं. विजयवाड़ा के गन्नावरम हवाई अड्डे के पास केसरपल्ली आईटी पार्क में उनका शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ. राज्यपाल एस अब्दुल नजीर ने मुख्यमंत्री पद की एन. चंद्रबाबू नायडू को शपथ दिलाई. इसको लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें बधाई दी है.

नीतीश कुमार ने दी चंद्रबाबू नायडू को बधाई: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख श्री एन. चंद्रबाबू नायडू जी को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. श्री नायडू जी के नेतृत्व में आंध्र प्रदेश के विकास को और गति मिलेगी.

ओडिशा के मुख्यमंत्री को बधाई :वहीं, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मोहन चरण माझी को ओडिशा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. नीतीश कुमार ने कहा कि माझी जी के नेतृत्व में ओडिशा के विकास को और गति मिलेगी.

पीएम मोदी हुए समारोह में शामिल: बता दें कि चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए. नायडू के साथ राज्य कैबिनेट के 24 मंत्रियों ने भी शपथ ली. जन सेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है.

लोकसभा चुनाव में TDP का शानदार प्रदर्शन:बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन ने शानदार प्रदर्शन किया है. राज्य की 175 में से 164 सीटों पर एनडीए की जीत हुई है. गठबंधन में शामिल टीडीपी ने सबसे ज्यादा 135 सीटें जीती थीं, जबकि जनसेना ने 21 और भाजपा ने 8 सीट पर जीत हासिल की थी. वहीं बिहार में नीतीश की जेडीयू ने भी शानदार प्रदर्शन किया है. बिहार में बीजेपी और जेडीयू दोनों ने 12-12 सीटें जीती हैं.

इसे भी पढ़ें-

चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के सीएम पद की शपथ ली, पवन कल्याण बने उपमुख्यमंत्री - Chandrababu Naidu

चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी - Chandrababu Naidu Oath ceremony

Last Updated : Jun 12, 2024, 9:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details