बिहार

bihar

'बक्सर में मैं ही रहूंगा' टिकट कटने से नाराज अश्विनी चौबे, क्या बगावत करेंगे? - Ashwini Choubey

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 11, 2024, 6:11 PM IST

Updated : Apr 11, 2024, 7:40 PM IST

Lok Sabha Election 2024: बक्सर सांसद अश्विनी चौबे का एक बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल इस बार लोकसभा चुनाव में पार्टी ने बक्सर से मिथिलेश तिवारी को टिकट दिया है. ऐसे में टिकट कटने से नाराज अश्विनी चौबे ने ऐसी बात कह दी है, जिससे सियासी भूचाल आना तय है. उन्होंने कहा कि बक्सर में तो मैं ही रहूंगा, अभी नामांकन बाकी है. पढ़ें क्या बोले अश्विनी चौबे?.

बक्सर सांसद अश्विनी चौबे
टिकट कटने से नाराज अश्विनी चौबे

बीजेपी नेता अश्विनी चौबे.

बक्सर:बिहार की बक्सर सीट पर सातवें चरण में 1 जून को वोट डाले जाएंगे. लेकिन इस बार बक्सर की लड़ाई दिलचस्प होती जा रही है. बीजेपी ने बक्सर सीट से सिटिंग सांसद अश्विनी चौबे का टिकट काट कर उनके ही शिष्य मिथिलेश तिवारी को मैदान में उतारा है. इधर अश्विनी चौबे ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि अभी नामांकन बाकी है, इतंजार कीजिए, बहुत कुछ होने वाला है.

क्या नाराज हैं अश्विनी चौबे? : जानकारी के मुताबिक यह वीडियो 8 अप्रैल का बताया जाता है. वीडियो में अश्विनी चौबे अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करते नजर आ रहे है. इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की और कहा कि, ''पार्टी ने क्या समझा, नहीं समझा मुझे नहीं मालूम. लेकिन हां, कुछ षडयंत्रकारी थे, चुनाव के बाद वो नंगे होंगे. अभी नामांकन बाकी है. बहुत कुछ होने वाला है. चिंता मत करो मेरे कार्यकर्ता मित्रों.. चिंता मत करो. कुछ भी होगा मंगलमय होगा. मैं ही रहूंगा, बक्सर में मैं ही रहूंगा.''

बक्सर सांसद अश्विनी चौबे

'हम तो टिकट बांटने वालों में थे' - चौबे : इससे पहले अश्विनी चौबे ने 8 अप्रैल से मीडिया से बात की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि मैंने किसी के सामने हाथ नहीं फैलाया. उन्होंने कहा था कि मैं फकीर हूं, मैंने आज तक अपने लिए कुछ भी नहीं मांगा. आज तक पार्टी ने मुझे बहुत सम्मान दिया. जहां तक टिकट का सवाल हैं, मैं तो टिकट बांटने वालों में से था. मेरा टिकट नहीं कटा, बल्कि पार्टी ने मुझे सम्मान दिया है.

'मेरा टिकट क्यों काटा, कोई तो बताओ' : हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा कि पार्टी से मेरी कोई नाराजगी नहीं है. लेकिन मैं 15 दिनों बाद आज मैं अपना मुंह खोल रहा हूं. मैं सिर्फ यह समझ नहीं पाया कि मेरा टिकट क्यों काटा गया. मैं तो फकीर हूं, पार्टी मेरी मां है, मैं पार्टी की सेवा करता रहूंगा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मुझ पर भरोसा करते हैं.

BJP ने चलाई कैंची, कई सांसदों का पत्‍ता साफ : 24 मार्च को बीजेपी ने बिहार की 17 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. लिस्ट में सिटिंग सांसद अश्विनी चौबे समेत कई का टिकट कट गया था. जिसमें मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, सासाराम से छेदी पासवान, शिवहर सीट से रमा देवी का नाम भी शामिल था. यह सीट इस बार जेडीयू के खाते में चली गई है.

कौन हैं मिथिलेश तिवारी? :मिथिलेश तिवारी का जन्म गोपालगंज जिले के डुमरिया गांव में हुआ. अर्थशास्त्र से ग्रेजुएशन किया. 2015 बिहार विधानसभा चुनाव, गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतकर विधायक बने. 2020 में कटैया विधानसभा से हार का सामना करना पड़ा. पार्टी में कई पदों पर रहे हैं. फिलहाल पार्टी में प्रदेश महामंत्री के पद पर है.

बक्सर सीट पर दिलचस्प मुकाबला : बक्सर लोकसभा सीट पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा. बीजेपी ने अश्विनी चौबे का टिकट काटकर मिथिलेश तिवारी को टिकट दिया है. महागठबंधन ने आरजेडी उम्मीदवार सुधाकर सिंह मैदान में ताल ठोकते नजर आएंगे. वहीं यहां से पूर्व आईपीएस आनंद मिश्रा भी नौकरी छोड़कर अपनी सियासी पारी का आगाज करने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें : 'अश्विनी चौबे की सिफारिश पर मुझे मिला बक्सर का टिकट', ईटीवी भारत पर NDA उम्मीदवार मिथिलेश तिवारी EXCLUSIVE

ये भी पढ़ें : मिथिलेश तिवारी ने पहले अश्विनी चौबे को 'गुरु' मानने से किया इनकार, अब पोस्टर से भी निकाला, बक्सर BJP में दो फाड़!

ये भी पढ़ें : बक्सर से अश्विनी चौबे को बेटिकट करना कितना भारी पड़ सकता है भाजपा उम्मीदवार पर, पढ़िये- क्या है हलचल

Last Updated : Apr 11, 2024, 7:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details