उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चिराग पासवान की पार्टी लोजपा लड़ेगी यूपी विधानसभा चुनाव 2027 का चुनाव; प्रदेश सह प्रभारी और सांसद शांभवी चौधरी ने की घोषणा - LJP contest UP Assembly elections

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 18, 2024, 10:55 PM IST

अयोध्या में रामलला के दर्शन के बाद बिहार की लोक जनशक्ति पार्टी की यूपी की सह प्रभारी और सांसद शांभवी चौधरी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि, लोजपा 2027 का यूपी विधानसभा चुनाव पूरे दमखम के साथ लड़ेगी.

ETV Bharat
अयोध्या दौरे पर सांसद शांभवी चौधरी (Photo Credit; ETV Bharat)

अयोध्या:केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी साल 2027 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव पूरे दमखम से लड़ेगी. इसके लिए पार्टी उत्तर प्रदेश में संगठन को मजबूत करेगी. इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है बिहार के समस्तीपुर से पार्टी की सांसद शांभवी चौधरी को. जिन्हें उत्तर प्रदेश का सह प्रभारी बनाया गया है. शांभवी ने अपने अयोध्या दौरे के दौरान बुधवार को रामलला के दर्शन करने के बाद इसका खुलासा किया और कहा कि 2027 विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए हम अभी से जुट गए हैं और चिराग पासवान की इच्छा है कि जिस तरह वह बिहार में भूमिका निभा रहे हैं इस तरह यूपी में भी राजनीतिक भूमिका निभाएं.

लोजपा सांसद शांभवी चौधरी उत्तर प्रदेश का सह प्रभारी बनाए जाने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंची. राम मंदिर में पूजा पाठ के बाद उन्होंने कहा कि, हम अभी प्रदेश में पार्टी को नई पहचान देने के लिए काम करेंगे. हम किसी भी पार्टी तोड़ने नहीं बल्कि अपनी पहचान बनाने और लोगों को जोड़ने के लिए आए हैं. हमारी पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान ने 1985 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में लड़े थे और उनका जो सपना अधूरा रह गया है उन्हें पूरा करने के लिए हम लोग आए हैं.

सांसद शांभवी ने कहा कि हम प्रदेश में संगठन को मजबूत करेंगे और आने वाले 2027 के विधानसभा चुनाव में पूरे दमखम के साथ चुनाव में उतरेंगे. लोजपा दलित, वंचित और शोषित वर्ग की आवाज मानी जाती है और राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में संगठन को मजबूती मिले और आने वाले चुनाव में संगठन को मजबूत करने के साथ प्रदेश में सदस्यता अभियान चलाकर युवाओं को जोड़ने का काम करेगी.

यह भी पढ़ें:AI, कोडिंग, बिग डेटा और आईओटी के 350 प्रशिक्षुओं को सीएम योगी देंगे प्रमाण पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details