बिहार

bihar

ETV Bharat / bharat

'खुला ही रहता है हमारा दरवाजा' महागठबंधन में नीतीश की वापसी को लेकर लालू यादव का बड़ा बयान

Lalu Yadav On CM Nitish: लगता है बड़े भाई लालू यादव का छोटे भाई नीतीश कुमार के प्रति मोह भंग नहीं हुआ है. महागठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए में शामिल हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने बड़ा बयान दिया है. लालू ने कहा कि अगर नीतीश कुमार दोबारा महागठबंधन में आते हैं तो देखेंगे. आरजेडी का दरवाजा खुला ही रहता है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 16, 2024, 12:37 PM IST

Updated : Feb 16, 2024, 1:17 PM IST

'खुला ही रहता है दरवाजा' महागठबंधन में नीतीश की फिर से एंट्री को लेकर लालू यादव का बड़ा बयान
'खुला ही रहता है दरवाजा' महागठबंधन में नीतीश की फिर से एंट्री को लेकर लालू यादव का बड़ा बयान

लालू यादव का बड़ा बयान

पटना: नीतीश कुमार ने एक बार फिर से एनडीए का साथ दिया और महागठबंधन के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की. लेकिन बिहार विधानसभा के पोर्टिको में गुरुवार को जिस तरह से नीतीश कुमार और लालू यादव का आमना-सामना हुआ और दोनों के बीच की जो केमेस्ट्री देखने को मिली, उसने कयासों का बाजार गर्म कर दिया है. वहीं अब लालू के एक बयान ने बिहार की सियासत में हलचल तेज कर दी है.

महागठबंधन में नीतीश की वापसी को लेकर लालू का बड़ा बयान:नीतीश कुमार को दोबारा मौका देने पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा, "अब आएंगे तो देखेंगे, खुला ही रहता है दरवाजा. इस दौरान लालू यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन मजबूत स्थिति में है और मोदी सरकार को हम सब उखाड़ फेकेंगे.

"नीतीश जी का पाला बदलने की आदत है, बदल दिए तो बदल दिए. ऐसा करेंगे हम नहीं सोचे थे. नीतीश उतर रहे थे हम चढ़ रहे थे. हमने उनको शुभकामना दे दिए. दोबारा आएंगे तो देखेंगे. हमारा दरवाजा खुला ही रहता है."-लालू यादव, आरजेडी सुप्रीमो

"राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने योग्य'- लालू : इस दौरान लालू यादव ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दिन रात धर्म कर्म, रोजी रोजगार खत्म. भगवान जी और राम जी का केवल नाम लिया जा रहा है.सेक्युलर ताकतों से हम हमेशा लड़ते रहेंगे. साथ ही उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर बोलते हुए कहा कि तेजस्वी भी गए हैं. राहुल की यात्रा में काफी भीड़ हो रही है. प्रधानमंत्री बनने के लिए राहुल गांधी में कोई कमी नहीं है, प्रधानमंत्री बनेंगे.

'अब कहीं नहीं जाएंगे'- नीतीश कुमार: हालांकि लालू यादव से अलग नीतीश कुमार का बयान है. नीतीश एनडीए में जाने के बाद से बार-बार कह रहे हैं कि अब यहीं रहेंगे कहीं नहीं जाएंगे. फ्लोर टेस्ट से पहले दिल्ली जाकर नीतीश ने पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्री गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकत की थी. उसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने साफ-साफ कहा था कि अब हम एक बात सबको कह देते हैं. अब एनडीए से हम कहीं नहीं जाएंगे. हम पहले भी साथ थे लेकिन राह बीच में अलग हो गई थी.

'सत्ता आपको अब नसीब होने वाली नहीं'- नीरज कुमार: वहीं लालू प्रसाद यादव के बयान पर जदयू की तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया दी गई है. जदयू मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा माननीय लालू प्रसाद जी राजनीति भी शर्मसार हो गया, विश्वास मत के दौरान नीतीश कुमार जी ने साफ शब्दों में कहा कि मौका तो दिया लेकिन कमाने का माध्यम राजनीति को बना लिया. यह निश्चित रूप से आपके स्थाई रूप से जो राजनीति को धंधा बना लेगा जो संपत्ति सृजन का माध्यम बना लेगा उसका दरवाजा बंद है.

"माननीय नीतीश कुमार जी ने राजनीति के ऐसे मानक स्थापित किए हैं जब मर्जी हुआ आपको सत्ता से बाहर करते रहे हैं. इसलिए सत्ता आपको अब नसीब होने वाली नहीं है."-नीरज कुमार, मुख्य प्रवक्ता, जदयू

इसे भी पढ़ें-

बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष बने नंद किशोर यादव, नीतीश-तेजस्वी ने आसन तक पहुंचाया

'5-5 करोड़ रुपये और मंत्री पद का दिया गया था ऑफर', विधानसभा परिसर में सुधांशु शेखर से हुआ संजीव का सामना

स्पीकर पद के लिए नंदकिशोर यादव ने भरा पर्चा, 15 फरवरी को होगा चुनाव

Last Updated : Feb 16, 2024, 1:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details