दिल्ली

delhi

दिल्ली आबकारी घोटालाः सीबीआई मामले में के. कविता की 28 अगस्त तक बढ़ी न्यायिक हिरासत - K Kavitha judicial custody

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 21, 2024, 2:28 PM IST

K. Kavitha Case : बीआरएस नेता के. कविता के दिल्ली आबकारी घोटाला से जुड़े सीबीआई के मामले में न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है. दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने न्यायिक हिरासत 28 अगस्त तक बढ़ाने का आदेश दिया है.

सीबीआई मामले में के कविता की 28 अगस्त तक बढ़ी न्यायिक हिरासत
सीबीआई मामले में के कविता की 28 अगस्त तक बढ़ी न्यायिक हिरासत (ETV BHARAT)

नई दिल्ली:दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली आबकारी घोटाला से जुड़े सीबीआई के मामले में बीआरएस नेता के कविता की न्यायिक हिरासत 28 अगस्त तक बढ़ा दी है. स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने ये आदेश दिया है.

आज के कविता की सीबीआई के मामले में न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी. आज बुधवार को उन्हें वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया. 9 अगस्त को कोर्ट ने के. कविता को आज तक की न्यायिक हिरासत में भेजा था. सीबीआई ने 29 जुलाई को इस मामले में केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी.

22 जुलाई को सीबीआई ने दाखिल की थी चार्जशीट
राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 22 जुलाई को के कविता के खिलाफ सीबीआई की ओर से दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान लिया था. कविता को सीबीआई ने इस मामले में 11 अप्रैल को गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने 7 जून को के कविता के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. बता दें कि कोर्ट ने ईडी की ओर से के कविता के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर 29 मई को संज्ञान लिया था.

मामले में अब तक 18 लोग गिरफ्तार
इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार होने वाले लोगों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, बीआरएस नेता के कविता शामिल हैं. संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट नियमित जमानत दे चुकी है. आज ही सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया को सीबीआई और ईडी दोनों मामलों में जमानत दी है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली आबकारी घोटाला: CBI केस में CM केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 27 अगस्त तक बढ़ी - Arvind kejriwal

26 जून को केजरीवाल को सीबीआई ने किया था गिरफ्तार

ईडी ने 21 मार्च को ही देर शाम को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. केजरीवाल को सीबीआई ने 26 जून को गिरफ्तार किया था. ईडी के मामले में केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट अंतरिम जमानत दे चुका है. ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर को उनके सरकारी आवास पर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. ईडी ने इस मामले में मनीष सिसोदिया को 9 मार्च 2023 को पूछताछ के बाद तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था. सिसोदिया को पहले सीबीआई ने 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था.
ये भी पढ़ें :दिल्ली आबकारी घोटाला: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल, सिसोदिया और संजय सिंह पेश हुए

ABOUT THE AUTHOR

...view details