दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 20, 2024, 7:03 PM IST

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र के पत्रकारों ने रामोजी राव को दी श्रद्धांजलि, मुंबई के बीकेसी में हुआ कार्यक्रम - Tribute to Ramoji Rao

Journalists Pay Tribute to Ramoji Rao: रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव का 8 जून को 87 साल की उम्र में निधन हो गया था. देश भर में मीडिया से जुड़े लोग और पत्रकार उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. महाराष्ट्र में ईटीवी भारत के पत्रकारों ने रामोजी राव को श्रद्धांजलि दी. तमिलनाडु में भी रामोजी ग्रुप की कंपनियों के ऑफिस में रामोजी राव की स्मृति में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई. पढ़ें पूरी खबर.

Maharashtra Journalists Pay Tribute to Ramoji Rao
महाराष्ट्र के पत्रकारों ने रामोजी राव को दी श्रद्धांजलि (ETV Bharat)

मुंबई: हैदराबाद स्थित विश्व प्रसिद्ध रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव को गुरुवार को मुंबई, छत्रपति संभाजीनगर, नागपुर समेत महाराष्ट्र में विभिन्न स्थानों पर श्रद्धांजलि दी गई. मुंबई में बीकेसी स्थित कार्यालय में रामोजी ग्रुप की विभिन्न कंपनियों के कर्मचारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

मीडिया दिग्गज और ईटीवी नेटवर्क के संस्थापक रामोजी राव का 87 साल की उम्र में 8 जून, 2024 को निधन हो गया था. देश भर में मीडिया से जुड़े लोग और पत्रकार उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) स्थित ईनाडू कार्यालय में ईटीवी भारत के साथ-साथ ग्रुप की अन्य कंपनियों के कर्मचारियों और पत्रकारों ने रामोजी राव को श्रद्धांजलि दी. इस अवसर पर रामोजी राव के जीवन पर आधारित एक शॉर्ट फिल्म दिखाई गई. साथ ही कर्मचारियों ने पुष्पांजलि और पुष्प अर्पित कर रामोजी राव से जुड़ी यादों को ताजा किया.

छत्रपति संभाजीनगर में सिडको कार्यालय में दी गई श्रद्धांजलि
इसी तरह, महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर, जालना, बीड, शिरडी, अहमदनगर जिलों के ईटीवी भारत के पत्रकारों ने छत्रपति संभाजीनगर शहर में सिडको कार्यालय में रामोजी राव को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान संभाजीनगर में ईटीवी भारत के संवाददाता अमित फुटाने ने सभी पत्रकारों के समक्ष रामोजी राव का संदेश को पढ़ा. उसके बाद दो मिनट का मौन रखा गया. बाद में संयुक्त स्मृति भोज के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ. नागपुर में विश्व प्रसिद्ध शेफ विष्णु मनोहर ने रामोजी राव को श्रद्धांजलि देने के लिए खुद हलवा बनाया और इसे प्रसाद के रूप में सभी को बांटा गया.

पत्रकारों ने रामोजी राव को दी श्रद्धांजलि (ETV Bharat)

तमिलनाडु में भी कई जगहों पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई
इस अवसर पर तमिलनाडु में भी रामोजी ग्रुप की कंपनियों के ऑफिस में रामोजी राव की स्मृति में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई. ईनाडु, ईटीवी भारत, मार्गदर्शी चिट फंड कंपनी के कर्मचारियों ने रामोजी राव को श्रद्धांजलि अर्पित की. चेन्नई स्थित ईनाडु कार्यालय, कोयंबटूर के आरएस पुरम स्थित मार्गदर्शी कार्यालय, त्रिची में मार्गदर्शी चिट फंड कार्यालय और मदुरै के ज्ञान ओली पुरम स्थित मार्गदर्शी कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई. श्रद्धांजलि सभा के दौरान रामोजी ग्रुप की कंपनियों के कर्मचारियों ने रामोजी के साथ अपने कार्य अनुभव साझा किए और उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण की प्रशंसा की. इसके बाद रामोजी राव का संदेश पढ़ा गया, जो उन्होंने अपने निधन से पहले कर्मचारियों के नाम लिखा था. शोक सभा के अंत में सभी कर्मचारियों को दोपहर का भोजन परोसा गया.

यह भी पढ़ें-ओडिशा के भुवनेश्वर ब्यूरो ऑफिस में रामोजी राव को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

ABOUT THE AUTHOR

...view details