हरियाणा

haryana

हरियाणा में केजरीवाल की रैली, बोले- इंडिया गठबंधन के तहत लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, खुद को बताया सच्चा रामभक्त

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 28, 2024, 6:44 PM IST

Kejriwal on Lok Sabha Election: रविवार को हरियाणा के जींद जिले में आम आदमी पार्टी ने रैली का आयोजन किया. रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया वो लोकसभा चुनाव इंडिया गठबंधन के तहत लड़ेंगे. जबकि हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों पर आम आदमी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

जींद: रविवार को हरियाणा के जींद जिले में आम आदमी पार्टी ने रैली का आयोजन किया. जींद के एकलव्य स्टेडियम में बदलाव रैली को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया वो लोकसभा चुनाव इंडिया गठबंधन के तहत लड़ेंगे. जबकि हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों पर आम आदमी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी.

केजरीवाल ने दावा किया कि हरियाणा में सबसे बडा संगठन आम आदमी पार्टी का है. सूबे में बीजेपी-जेजेपी और कांग्रेस के पास भी इतना बड़ा संगठन नहीं है. उन्होंने कहा कि हर गांव के अंदर 15 से 20 लोगों की कमेटी तैयार की गई है. पूरे हरियाणा के अंदर लगभग सवा लाख पदाधिकारी बन गए हैं. ये सब 6 महीने में हुआ है. दिल्ली के सीएम ने कहा कि हरियाणा में लोग सभी पार्टियों से दुखी हैं, क्योंकि सभी पार्टियों ने अपना घर भरा है.

बीजेपी पर निशाना साधते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब से मैं राजनीति में आया हूं, तब से बीजेपी वाले मेरे पीछे पड़े हैं. उन्होंने दावा किया कि मैं हरियाणा का हूं और हरियाणा के बेटे को डराने की कोशिश ना करें. केजरीवाल ने कहा कि आज लोगों को आम आदमी पार्टी पर भरोसा है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के एक तरफ पंजाब और दूसरी तरफ दिल्ली है. दोनों प्रदेश की जनता खुश है. अब सारा हरियाणा बदलाव मांग रहा है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली वालों ने बदलाव कर दिया, पंजाब ने बदलाव कर दिया. अब हरियाणा की बारी है. उन्होंने स्टेज पर बिजली के एक लाख बिल रखे और कहा कि दिल्ली में लोगों की बिजली मुफ्त है. हरियाणा के लोग भी अपने बिजली बिल जीरो कर लो. ऐसा कोई पार्टी नहीं कर सकती. केवल आम आदमी पार्टी कर सकती है. केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में चुनाव के दौरान युवा उनसे मिलते थे, तो नौकरी के लिए कहते थे. पंजाब में आम आदमी की सरकार बने दो साल हुए हैं और 44 हजार से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है.

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार के पास युवा रोजगार के लिए गए तो उन्हें नौकरी के लिए इजरायल भेजा जा रहा है. इजरायल में युद्ध चल रहा है. बम फट रहे हैं और बच्चों को मरने के लिए सरकार वहां भेज रही है. केजरीवाल ने हरियाणा के सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर आप युवाओं को नौकरी नहीं दे सकते, तो सीएम की कुर्सी छोड़ दो. दिल्ली के सीएम ने कहा कि आप पार्टी को नौकरी देनी आती है. इसलिए बच्चों को इजरायल मत भेजो. जो लोग नौकरी नहीं दे सकते, उन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाओ.

केजरीवाल ने कहा कि हम देश की शिक्षा और व्यवस्था बदलना चाहते हैं, दवाइयां मुफ्त, उपचार मुफ्त देना चाहते हैं. इसलिए ये लोग पीछे पड़े हैं. उन्होंने कहा कि हम भ्रष्टाचार खत्म करना चाहते हैं. इसलिए वो हमारे पीछे पड़े हैं. आम आदमी पार्टी के सबसे ज्यादा नेता इन्होंने जेल में डाल रखे हैं. 2015 में दिल्ली में आप की सरकार बनी थी. कानून ला-ला कर उनके मंत्रियों को जेल में डालने का काम किया. ये लोग कानून पर कानून लाते रहे, लेकिन फिर भी वो नहीं रुके. उन्होंने कहा कि अब मुझे जेल में डालने की बात की जा रही है. केजरीवाल ने कि वो जेल से डरने वाले नहीं है.

केजरीवाल ने मंच से ऐलान किया कि अगर सरकार उनकी पांच मांगे पूरी कर देगी तो वो राजनीति छोड़ देंगे. पहली मांग है कि देश में सबके लिए एक समान शिक्षा मिले. दूसरी मांग पूरे देश में सबके लिए एक समान सबको अच्छा इलाज मिले. तीसरी मांग महंगाई कम कर दो. चौथी मांग हर युवा को रोजगार मिले. पांचवी मांग इस देश में बिजली सभी को 24 घंटे मिले. केजरीवाल ने दावा कि वो पक्के देशभक्त और रामभक्त हैं. वो दिल्ली और पंजाब में राम राज्य की तरह ही प्रशासन चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि वो हनुमान के भक्त हैं. वो सत्ता के लिए नहीं, सेवा के लिए आए हैं.

केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी ने सारी एजेंसियां हमारे पीछे लगा रखी हैं. उन्होंने कहा कि मैं आतंकवादी नहीं हूं, बल्कि ये लोग आतंकवादी हैं0 जिन्होंने इतनी महंगाई कर रही है. इसलिए आतंकवादी ये लोग हैं. बिजली कंपनियां इनके दोस्तों की हैं. शिक्षा व तेल माफियाओं के साथ इनकी सेटिंग हैं. दिल्ली के सीएम ने कहा कि मैं भ्रष्टाचार को खत्म करना चाह रहा हूं, इसलिए मुझे जेल भेजने का काम किया जा रहा है. केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा के चुनाव आ रहे हैं. सभी जानते हैं कि किस तरह इंडिया गठबंधन बना है, गठबंधन के हिसाब से ही चुनाव लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें- AAP पर अशोक तंवर का बड़ा हमला, बोले- झाड़ू लेकर देश का माल समेटने का काम कर रही आम आदमी पार्टी

ये भी पढ़ें- विधायक गोपाल कांडा ने मनोहर लाल को दिया था फार्म हाउस का ऑफर, जानें सीएम ने क्या जवाब दिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details