मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अमरीन से अमृता तो अलफिजा बनीं आलिया, इंदौर में 18 लोगों ने अपनाया सनातन धर्म - Indore Religious Conversion

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 18, 2024, 4:20 PM IST

इंदौर के 18 महिला पुरुषों ने हिंदू धर्म अपना लिया. इनमें 14 लोग मुस्लिम समाज के हैं. सभी लोग खजराना गणेश मंदिर पहुंचे और यहां विधि विधान से उन्हें हिंदू धर्म में घर वापसी करवाई गई.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

इंदौर: खजराना गणेश मंदिर में गुरुवार को कुछ लोगों ने मुस्लिम धर्म छोड़कर एक बार हिंदू धर्म अपना लिया. तकरीबन 18 लोगों ने इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में दर्शन कर विधि विधान से हिंदू धर्म में वापसी की है. इसमें 14 लोग मुस्लिम समाज के हैं. मंदिर में विधि विधान से उनका शुद्धिकरण कराया गया. इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के नेता उपस्थित थे.

18 लोगों में से 14 मुस्लिमों ने अपनाया हिंदू धर्म (ETV Bharat)

18 लोगों ने अपनाया हिंदू धर्म

घर वापसी को लेकर पिछले दिनों विश्व हिंदू परिषद के नेता को एक धमकी भरा खत मिला था इस पूरे ही मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है. इस बीच एक बार फिर 18 लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया है. बता दे जिन लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया है उनमें दो मंदसौर के रहने वाले हैं तो कुछ इंदौर के खजराना क्षेत्र के रहने वाले हैं.

साजिया अब सपना तो अदनान बने आरव

जिन लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया है उनमें साजिया हाशमी अब सपना हो गई, तो वहीं अलफिजा अब आलिया बन गई. इसी तरह से अमरीन अब अमृता हो गई तो वहीं आरजू अब अलीना बन गई. अदनान शाह अब आरव हो गए इसी तरह से तरन्नुम से तमन्ना बन गई. मुमताज मीना हो गई तो मुबारक अब मुकेश हो गए ,कबीर से सावन हो गए सोफिया से भूमिका हो गई तो वहीं अंबल मसीही से भारत हो गए. इसी तरह से आयाना प्रसन्न हो गई तो वहीं अफसाना आरती हो गई वहीं मारिया से एक महिला अशिरता हो गई इस तरह से 18 लोगों ने सनातन धर्म में वापसी की है.

ये भी पढ़ें:

नीलोफर बनी निकिता तो अबरार बने अभिषेक, इंदौर में कई लोगों ने इस्लाम छोड़कर अपनाया सनातन धर्म

परवीन बनी 'पल्लवी' तो इरफान हो गए 'ईश्वर', MP में 7 लोगों ने अपनाया सनातन धर्म

खजराना गणेश मंदिर में हुआ शुद्धिकरण

इनका सबसे पहले विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में शुद्धिकरण करवाया गया और उसके बाद इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में इन सभी लोगों ने भगवान खजराना गणेश के दर्शन कर सनातन और हिंदू धर्म के प्रति आस्था जताई. विश्व हिंदू परिषद के प्रांत प्रशासनिक प्रमुख संतोष शर्माका कहना है कि "मुस्लिम समाज के 14 लोगों ने स्वेच्छा से हिंदू धर्म अपनाया है और उन्होंने कलेक्टर को इस संबंध में लिखित सूचना दी है. वहीं दूसरे 4 लोगों को मिलाकर 18 लोगों ने हिंदू धर्म में वापसी की है. धमकी मिलने के सवाल पर कहा कि विधर्मियों का काम है धमकी देना और हमारा काम है जवाब देना. एक बार फिर विश्व हिंदू परिषद ने घर वापसी करवाई है और सभी ने स्वेच्छा से यह वापसी की है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details