उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / bharat

नाबालिग से दुष्कर्म की घटना के बाद लोगों और हिंदू संगठनों में उबाल, क्षेत्र में तनाव का माहौल

चमोली के थराली में नाबालिग (17 साल) से दुष्कर्म के बाद लोगों में खासा उबाल है. लोगों ने बाजार बंद कर प्रदर्शन किया. पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत करवाया. बाजार में पुलिस बल तैनात

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

Minor raped in Tharali Chamoli
घटना के बाद लोगों और हिंदू संगठनों में आक्रोश (Photo- ETV Bharat)

चमोली (उत्तराखंड):विशेष समुदाय के युवक द्वारा बीते दिन नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म की घटना सामने आने के बाद थराली में हिंदू संगठनों में खासा आक्रोश है. विरोध में हिंदू संगठनों ने मार्केट बंद कर प्रदर्शन किया. पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मार्केट में फ्लैग मार्च निकाला. वहीं घटना के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ है.

सैलून चलाने वाले युवक ने किया दुषकर्म:गौर हो कि थराली में विशेष समुदाय के युवक द्वारा किशोरी के साथ पहले सोशल मीडिया पर दोस्ती की, फिर किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. वहीं आरोपी ने किशोरी का अश्लील वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. शिकायत मिलने के बाद बुधवार को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को कोर्ट के समक्ष पेश किया, जहां से आरोपी को सलाखों के पीछे भेज दिया है.

थराली में नाबालिग से दुष्कर्म की घटना के बाद लोगों ने किया प्रदर्शन (Video- ETV Bharat)

आरोपी की दुकान को तोड़ने पहुंची लोगों की भीड़:वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद से हिन्दू संगठनों समेत स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश है. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने ग्वालदम, थराली, देवाल तिराहे से विशाल जनजागरण रैली निकाली. गुस्साए प्रदर्शनकारियों की भीड़ दुष्कर्म के आरोपी की सैलून की दुकान तोड़ने पहुंची. इस बीच प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़प हो गई. लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को दुकान तक नहीं पहुंचने दिया और बीच में ही रोक दिया. प्रदर्शनकारियों ने थराली देवाल तिराहे पर करीब 3 घंटे हाईवे जाम करके रखा. बताया जा रहा है कि आरोपी का परिवार थराली में ही रहता है.

घटना से क्षेत्र में तनाव का माहौल:बता दें कि घटना के बाद लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया और अप्रिय घटना से बचने के लिए मार्केट में फ्लैग मार्च निकाला. वहीं पूरे क्षेत्र में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुलिस-प्रशासन हर गतिविधि पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. वहीं घटना के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ है. वहीं प्रदर्शन में भारी संख्या में लोग पहुंचे.

थराली बाजार में पुलिस बल तैनात:थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया आरोपी युवक फोन के माध्यम से नाबालिक लड़की के माता-पिता को धमका रहा था. जिस पर उन्होंने आरोपी युवक के खिलाफ थाने में शिकायत की. पुलिस ने बुधवार को युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. फिलहाल, थराली में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच मामला शांत हो गया है. शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए थराली बाजार में अभी भी पुलिस बल तैनात किया गया है
पढ़ें-भाइयों ने 13 साल की बहन के साथ किया रेप, 5 महीने की गर्भवती होने पर खुला राज

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details