दिल्ली

delhi

By PTI

Published : Feb 4, 2024, 10:39 PM IST

Updated : Feb 5, 2024, 8:44 AM IST

ETV Bharat / bharat

भड़काऊ भाषण मामला : गुजरात पुलिस ने मुंबई में इस्लामिक उपदेशक को हिरासत में लिया

cops detain Islamic preacher: गुजरात पुलिस ने एक इस्लामिक उपदेशक को मुंबई से हिरासत में लिया है. उन पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है.

cops detain Islamic preacher
इस्लामिक उपदेशक को हिरासत में लिया

मुंबई: भड़काऊ भाषण के एक मामले की जांच कर रही गुजरात पुलिस ने रविवार को इस सिलसिले में मुंबई से इस्लामिक उपदेशक मुफ्ती सलमान अजहरी को हिरासत में ले लिया. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. ताजा जानकारी के मुताबिक देर रात गुजरात पुलिस मौलाना अजहरी को दो दिन के ट्रांजिट रिमांड पर लेकर जूनागढ़ निकल गई है.

अधिकारी ने बताया कि मुफ्ती सलमान फिलहाल घाटकोपर पुलिस थाने में हैं. अधिकारी ने कहा कि मुफ्ती के सैकड़ों समर्थक उनकी तत्काल रिहाई की मांग करते हुए पुलिस थाने के बाहर जमा हो गए, इससे इलाके में यातायात जाम हो गया. उन्होंने कहा कि पुलिस ने थाने के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गुजरात के जूनागढ़ की पुलिस ने उपदेशक द्वारा कथित तौर पर दिया गया एक भड़काऊ भाषण सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद इस सिलसिले में दो लोगों को शनिवार को गिरफ्तार किया था.

उन्होंने कहा कि यह भाषण 31 जनवरी की रात को यहां 'बी' डिवीजन पुलिस थाने के पास एक खुले मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया गया था. भड़काऊ भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अजहरी और स्थानीय आयोजकों मोहम्मद यूसुफ मलिक और अजीम हबीब ओडेदरा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153बी और 505 (2) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

ये भी पढ़ें

गुजरात में तिरंगा और राष्ट्रगान पर विवादित बयान देने के मामले में आरोपी मौलवी गिरफ्तार


Last Updated : Feb 5, 2024, 8:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details