छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर के गगनपल्ली में पकड़े गए दो हार्डकोर नक्सली, विस्फोटकों का जखीरा बरामद - Naxalite arrested from Gaganpalli

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 23, 2024, 7:28 PM IST

बस्तर में माओवादियों की उल्टी गिनती शुरु हो गई है. शनिवार को बीजापुर के बासागुड़ा में सर्चिंग के दौरान दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार किए गए. पकड़े गए नक्सलियों के पास से टिफिन बम बरामद हुआ है.

Hardcore Naxalite arrested from Gaganpalli
गगनपल्ली से हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर: नक्सल विरोधी अभियान के दौरान बीजापुर के गगनपल्ली इलाके से दो नक्सली पकड़े गए. कोबरा बटालियन की टीम मुरकीपाड़ पारा में सर्चिंग पर निकली थी. इस दौरान दो नक्सलियों के इलाके में होने की जानकारी जवानों को लगी. जवानों तत्काल मुरकीपाड़ पारा के जंगल में घेराबंदी कर दो हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए नक्सलियों के पास टिफिन बम भी बरामद हुआ है.

दो हार्डकोर नक्सली गगनपल्ली से गिरफ्तार: पकड़े गए नक्सलियों के पास से जवानों ने दो टिफिन बम बरामद किए हैं. पकड़े गए नक्सली जवानों को निशाना बनाने के लिए बम प्लांट करने की फिराक में थे. नक्सलियों के पास से सरकार विरोधी पर्चे और नक्सली साहित्य बरामद किए गए हैं. पकड़े गए नक्सलियों में पोड़ियाम हिड़मा और माड़वी कोसा हैं. पुलिस ने दोनों नक्सलियों को बीजापुर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है.

गंगालूर में मुठभेड़ में दो माओवादी ढेर: गंगालूर थाना इलाके के मुतवेंडी में शनिवार को मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर हो गए. नक्सल विरोधी अभियान के दौरान फोर्स सुकमा के थाना जगरगुंडा और सिलगेर में अभियान चला रही थी. पीड़िया के जंगल में पहले से घात लगाए नक्सलियों ने डीआरजी और बस्तर फाइटर के जवानों पर गोलीबारी शुरु कर दी. जवानों ने भी मोर्चा लेते हुए नक्सलियों पर ताबड़तोड़ प्रहार किए. मौके पर ही दो नक्सली ढेर हो गए. बाकी नक्सली जंगल का सहारा लेकर मौके से भाग खड़े हुए.

नक्सलियों के लगाए IED की चपेट में आए जवान: सुकमा के जगरगुंडा थाना इलाके के डोडीतुमनार में नक्सलियों के लगाए बम की चपेट में दो जवान आ गए. बस्तर फाइटर के जख्मी जवानों को रायपुर इलाज के लिए भेजा गया है. घायल जवानों के नाम राकेश कुमार मरकाम और आरक्षक विकास कुमार वर्मा है.

बीजापुर दंतेवाड़ा बॉर्डर पर नक्सली मुठभेड़, फोर्स की फायरिंग में दो माओवादी ढेर, आईईडी ब्लास्ट में दंतेवाड़ा के दो जवान घायल - Anti Naxal campaign
गढ़चिरौली में मारा गया बीजापुर का हार्डकोर नक्सली पोडियम पांडु उर्फ मंगुलु
बीजापुर के गंगालूर पोटाकेबिन में कांग्रेस महिला विधायक, साय सरकार को घेरा, डीओ और ट्राइबल आयुक्त पर कार्रवाई की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details