छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jun 18, 2024, 10:04 PM IST

ETV Bharat / bharat

सुकमा के चिंतलनार में नक्सलियों से मुठभेड़, जवानों को भारी पड़ता देख भागे माओवादी - Encounter with Naxalites

सुकमा के चिंतलनार नक्सलियों से जवानों की जोरदार मुठभड़े हुई. मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख मौके से नक्सली भाग निकले. जवानों ने एनकाउंटर के बाद मौके पर सर्चिंग अभियान चलाया. सर्चिंग अभियान के दौरान मौके से नक्सलियों का हथियार बरामद हुआ है. फोर्स रुटीन सर्चिंग अभियान पर निकली थी तभी माओवादियों के साथ उनकी भिड़ंत हो गई.

Encounter with Naxalites in Chintalnar
जवानों को भारी पड़ता देख भागे माओवादी (ETV Bharat)

सुकमा: चिंतलनार थाना इलाके के करंगुडा गांव के पास आज पुलिस के साथ नक्सलियों का एनकाउंटर हुआ. एनकाउंटर में दोनों ओर से काफी देर तक गोलीबारी होती रही. जवानों की टीम ने जब नक्सलियों को चारों ओर से घेरना शुरु कर दिया तब नक्सली मौके से भागने लगे. मुठभेड़ वाली जगह पर घना जंगल होने के चलते माओवादी भागने में सफल रहे. पुलिस ने एनकाउंटर के बाद इलाके में सघन सर्चिंग अभियान चलाया. सर्च ऑपरेशन के दौरान मौके से जवानों को नक्सलियों का हथियार बरामद हुआ.

सर्चिंग के दौरान हुई मुठभेड़:राज्य पुलिस के जवान, जिला रिजर्व गार्ड, बस्तर फाइटर्स और कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन की टीम रुटीन सर्चिंग अभियान पर निकली थी. फोर्स जब चिंतलनार थाना इलाके के करंगुडा गांव के पास पहुंची तो उनको कुछ संदिग्ध लोग नजर आए. जवानों ने जैसे ही उनको ललकारा दूसरी ओर से फायरिंग शुरु हो गई. जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जिसके बाद नक्सली घने जंगलों की ओट लेते हुए फरार हो गए. मौके से भारी मात्रा में माओवादियों के इस्तेमाल किए जाने वाले सामान बरामद हुए हैं.


बस्तर में चल रहा है नक्सल विरोधी अभियान:नक्सलियों के खात्मे के लिए बस्तर में नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. नक्सल विरोधी अभियान के दौरान जवानों को बड़ी सफलता हाथ लग रही है. बड़ी संख्या में नक्सली मारे जा रहे हैं. सरकार नक्सल विरोधी अभियान के साथ साथ पूना नार्कोम और लोन वर्राटू अभियान भी चला रही है. दोनों योजना के तहत हिंसा का रास्ता छोड़ मुख्य धारा में आने वाले नक्सलियों की घर वापसी कराई जा रही है.

(सोर्स पीटीआई)

दंतेवाड़ा में माओवादियों को लगा धक्का, जोगा और मुन्नी लौटे घर - Naxalites surrendered in Dantewada
गरीब आदिवासियों पर आफत बनकर टूटे नक्सली, खुद को गरीबों का मसीहा बताने वालों की खुली पोल - Naxalites chased away villagers
नारायणपुर अबूझमाड़ नक्सल एनकाउंटर अपडेट, 48 लाख के 6 इनामी नक्सलियों का हुआ काम तमाम - Abujhmad Naxal encounter update

ABOUT THE AUTHOR

...view details