बिहार

bihar

मगरमच्छ को मछली समझकर पकड़ा तो चबाया हाथ, देखें वीडियो - CROCODILE IN BAGAHA

Crocodile Attack: बगहा में मछली पकड़ने गई युवती पर मगरमच्छ ने हमला बोल दिया. मगरमच्छ ने उसके हाथ को जकड़ लिया और डेथ रोल

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Published : 5 hours ago

बगहा में मगरमच्छ का हमला
बगहा में मगरमच्छ का हमला (ETV Bharat)

बगहा:बिहार के बगहा से बड़ी खबर आ रही है. यहांमगरमच्छ ने एक युवती पर हमला कर दिया. इस घटना में युवती की जान किसी तरह बच गई. हालांकि मगरमच्छ ने उसका दाहिना हाथ चबा गया है जिस कारण उसकी कलाई अलग हो गई. युवती को प्राथमिक उपचार के बाद जीएमसीएच रेफर कर दिया गया है. इस घटना से आस-पास के गांव वालों में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों का कहना है कि गंडक नदी के आस-पास कई मगरमच्छ झुण्ड में डेरा जमाये हुए हैं, लेकिन वन विभाग की ओर से इस पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है.

बगहा में मगरमच्छ का हमला:दरअसल पूरा मामला बगहा के संतपुर सोहरिया गांव में स्थित त्रिवेणी नहर की है. जहां युवती मछली पकड़ने गई थी तभी मगरमच्छ ने अटैक कर दिया. इस हमला के दौरान मगरमच्छ युवती को नहर के भीतर खींच कर ले जाने लगा. इसी दौरान मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने किसी तरह युवती को मगरमच्छ के चंगुल से छुड़ाया और उसकी जान बचाई. हालांकि इस बीच मगरमच्छ ने युवती का हाथ चबा लिया. जिसमें युवती के हाथ की हड्डी भी टूट गई है.

मछली पकड़ने गई थी नहर: बताया जा रहा है की संतपुर सोहरिया गांव निवासी हीरालाल मुसहर की 14 वर्षीय बेटी त्रिवेणी नहर में मछली पकड़ने गांव के कुछ लोगों के साथ गई थी. इसी दौरान यह बड़ी घटना घटी है. बता दें की गंडक नदी में लबालब पानी होने और बाढ़ आने के कारण इलाके के नहरों, तालाबों और जलजमाव वाले जगहों पर मगरमच्छों ने आशियाना बना लिया है जो पिछले दिनों आईं बाढ़ और बरसात के पानी से सहायक नहरों व नालों से होते हुए गांव के नजदीक पहुंच गए हैं. लिहाजा रिहायशी इलाकों में रहने वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं हैं.

गंडक नदी से मगरमच्छ का रेस्क्यू: वाल्मिकी टाइगर रिजर्व से सटे बहने वाली गंडक नदी में बाढ़ आने से बाढ़ के पानी के साथ कई तरह के जीव जंतु रिहायशी इलाकों तक भी पहुंच जा रहे हैं. मंगलवार को भरियानी गांव में भी एक मोटा तगड़ा मगरमच्छ घुस आया था जिसके बाद उसका रेस्क्यू किया गया. फिलहाल परिजन युवती को अनुमंडलीय अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल बेतिया लेकर गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details