दिल्ली

delhi

सिख समुदाय पर बयान का मामलाः राहुल गांधी को बीजेपी नेता की धमकी पर कांग्रेस ने PM मोदी से मांगा जवाब - Rahul Gandhi Statement Controversy

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 12, 2024, 8:57 AM IST

Updated : Sep 12, 2024, 12:18 PM IST

Rahul Gandhi Statement on Sikh Community: दिल्ली बीजेपी के सिख प्रकोष्ठ ने लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ उनके आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. सिख समुदाय पर दिए गए बयान को लेकर नाराजगी है. उधर, बीजेपी के एक नेता का राहुल गांधी को धमकी देने वाला वीडियो सामने आया है. कांग्रेस इसे लेकर बीजेपी पर हमलावर हो गई है.

राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने
राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने (ETV Bharat)

नई दिल्लीः दिल्ली बीजेपी के सिख प्रकोष्ठ ने राहुल गांधी के सिख समुदाय पर दिए गए बयान पर गहरी नाराजगी जताई है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी अपनी विदेश यात्रा के दौरान भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं.

बीजेपी नेताओं ने मांग की कि सिख समुदाय के संबंध में जो टिप्पणी राहुल गांधी ने की है, उस पर उन्हें माफी मांगनी चाहिए. इस प्रदर्शन में भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं. हालांकि इस दौरान भाजपा के नेता और पूर्व विधायक ने एक विवादित टिप्पणी कर दी. इसके बाद कांग्रेस पार्टी अब बीजेपी पर हमलावर हो गई है.

भाजपा नेता तरविंदर सिंह मारवाह (पूर्व कांग्रेस नेता) ने राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की. कांग्रेस ने इसकी क्लिप सोशल मीडिया पर शेयर की है. बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है.

क्या है वीडियो में
राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सिख समुदाय से भाजपा नेता वीडियो में राहुल गांधी को धमकी दे रहे हैं. इस भड़काऊ बयान पर कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस ने पोस्ट किया है- @narendramodi जी, अपने पार्टी के इस नेता की धमकी पर आप चुप नहीं रह सकते हैं. ये बेहद गंभीर मामला है. आपके पार्टी के नफरत की फैक्ट्री का ये प्रोडक्ट है. इस पर कार्रवाई करनी ही होगी.

क्या है राहुल गांधी का बयान, जिस पर हो रहा विवाद
दरअसल, राहुल गांधी ने वर्जीनिया में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए कहा था, "सबसे पहले आपको यह समझना होगा कि लड़ाई किस बारे में है. लड़ाई राजनीति के बारे में नहीं है.. यह सतही है. आपका नाम क्या है? लड़ाई इस बारे में है कि क्या...एक सिख के तौर पर उन्हें भारत में पगड़ी पहनने की इजाजत दी जाएगी या एक सिख के तौर पर उन्हें भारत में कड़ा पहनने की इजाजत दी जाएगी... या फिर एक सिख गुरुद्वारा जा सकेगा. असल मायनों में लड़ाई इसी को लेकर है और सिर्फ इनके लिए नहीं, बल्कि सभी धर्मों के लिए है."

Last Updated : Sep 12, 2024, 12:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details