दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी से की मुलाकात, आंध्र प्रदेश के लिए केंद्र सरकार से मांगा समर्थन - Chandrababu Naidu meets PM Modi

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में एक महत्वपूर्ण भागीदार है. सूत्रों के मुताबिक, चंद्रबाबू नायडू ने राज्य के विकास के लिए केंद्र से समर्थन की मांग की है. नायडू ने दिल्ली दौरे के क्रम में केंद्रीय मंत्री गडकरी, शिवराज सिंह चौहान, पीयूष गोयल समेत कई नेताओं से मुलाकात की.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 4, 2024, 3:31 PM IST

Updated : Jul 4, 2024, 5:28 PM IST

Etv Bharat
फोटो (@PiyushGoyal ,@ncbn Twitter)

नई दिल्ली:आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. बातचीत के दौरान नायडू ने पीएम से राज्य के विकास के लिए महत्वपूर्ण प्रस्तावों के लिए केंद्र सरकार से समर्थन मांगा. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी से राज्य के विकास को लेकर चर्चा के दौरान सीएम चंद्रबाबू नायडू ने मांग की है कि, राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा नहीं दिए जाने की स्थिति में आंध्र प्रदेश को केंद्र की तरफ से ज्यादा से ज्यादा सहायता प्रदान की जाए. बता दें कि, तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में एक महत्वपूर्ण भागीदार है.

आंध्र के विकास के लिए पीएम से मिले नायडू
पीएम मोदी से मुलाकात के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने एक्स पोस्ट पर लिखा, 'आज आंध्र प्रदेश के कल्याण और विकास से संबंधित महत्वपूर्ण मामलों को संबोधित करने के लिए दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के साथ मेरी रचनात्मक बैठक हुई. मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में हमारा राज्य फिर से राज्यों के बीच एक शक्ति केंद्र के रूप में उभरेगा.'

कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात
दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर आए टीडीपी प्रमुख ने राज्य-विशिष्ट मुद्दों पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और पीयूष गोयल के साथ भी बातचीत की. दिल्ली दौरे के क्रम में नायडू ने केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और राम मोहन नायडू किंजरपु से भी मुलाकात की.

नायडू ने एक्स पोस्ट किया...
वहीं, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात के बाद सीएम नायडू ने एक्स पोस्ट पर लिखा, 'कोऑपरेटिव फेडरलिज्म की यह अद्भुत भावना हमारे राज्य, आंध्र प्रदेश को अपनी पूरी क्षमता का उपयोग करने में मदद करेगी. आज दिल्ली में आपसे मिलकर खुशी हुई!

'आंध्र के सीएम से मिलकर खुशी हुई'
वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने एक्स पोस्ट पर लिखा आंध्र प्रदेश के गतिशील मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू से मिलकर खुशी हुई, जिनके नेतृत्व ने आंध्र की विकास यात्रा को फिर से सक्रिय कर दिया है. पीएम के नेतृत्व में एनडीए सरकार कैसे बनी, इस पर चर्चा हुई.

अमित शाह से मिलने का कार्यक्रम
सूत्रों ने संकेत दिया कि नायडू का गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा सहित कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मिलने का कार्यक्रम है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री की दिल्ली यात्रा को 2014 में इसके विभाजन के बाद राज्य के विकास के लिए केंद्रीय समर्थन हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें:'हमने जो वादा किया, उसे पूरा किया', भरोसा पेंशन योजना की शुरुआत पर बोले सीएम चंद्रबाबू नायडू

Last Updated : Jul 4, 2024, 5:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details