झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / bharat

Jharkhand Election 2024: बीजेपी को हेमंत सोरेन के खिलाफ मिल गया चेहरा, जानिए कौन हैं बरहेट से उम्मीदवार

बीजेपी ने बाकी बचे दो सीटों के लिए अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है. बरहेट से गमालियल हेंब्रम चुनाव लड़ेंगे.

BJP RELEASED FINAL LIST
डिजाइन इमेज (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

रांचीः झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी दूसरी और अंतिम लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने इस लिस्ट में दो सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. ये दो सीट हैं बरहेट और टुंडी. इसके साथ ही बीजेपी ने अपने सभी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है.

आखिरकार झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी दूसरी और अंतिम लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी लिस्ट में दो सीटों बरहेट और टुंडी के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है. इसके साथ ही बीजेपी ने अपने सभी 68 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. सोमवार को जारी सूची में जिन दो प्रत्याशियों के नाम हैं वो हैं बरहेट से गमालियल हेंब्रम और टुंडी से विकास कुमार महतो.

बीजेपी की लिस्ट (ईटीवी भारत)

बता दें कि संथाल की बरहेट सीट सूबे की सबसे हॉट विधानसभा सीटों में से एक है. यहां से राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चुनाव लड़ रहे हैं. काफी उथल-पुथल और इंतजार के बाद आखिरकार बीजेपी को हेमंत सोरेन के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने के लिए चेहरा मिल ही गया. पार्टी ने बरहेट से गमालियल हेंब्रम को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने अपने सामान्य कार्यकर्ता को मौका दिया है.

बरहेट और टुंडी के प्रत्याशी की घोषणा (ईटीवी भारत)

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी कुल 68 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी ने पहली सूची मेंं 66 नामों की घोषणा की थी. आज बाकी बचे दो नामों की भी घोषणा कर दी गई. गमालियल हेंब्रम ने 2019 में बरहेट से आजसू पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ा और 2,573 वोट हासिल किए. 2019 में बरहेट से हेमंत सोरेन ने जीत हासिल की है थी. उन्होंने बीजेपी के साइमन माल्टो को 25,740 वोटों के अंतर से हराया था.

जानकारी देते बीजेपी मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक (ईटीवी भारत)

पारा शिक्षक की नौकरी छोड़कर राजनीति में आए गमालियल हेंब्रम पिछले सात वर्षों से राजनीति के क्षेत्र में हैं. बतौर फुटबॉलर गमालियल हेम्ब्रम ने अपनी पहचान इस क्षेत्र में बना रखी है. इसी आधार पर पिछले विधानसभा चुनाव में वे आजसू के टिकट पर चुनाव लड़े थे, हालांकि उन्हें सफलता नहीं मिली थी.

टुंडी से घोषित प्रत्याशी विकास महतो भाजयूमो के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. बतौर तोपचांची जिला परिषद सदस्य विकास कुमार महतो ने अपनी खास पहचान महतो समाज के बीच बनाई है. बीजेपी मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक कहते हैं कि दोनों उम्मीदवार को सोच समझकर पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है. उन्होंने दावा किया कि बरहेट की जनता एक प्रतिनिधि के साथ-साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की शासन व्यवस्था से त्रस्त है और इस बार के चुनाव में उनकी हार सुनिश्चित है.

ये भी पढ़ेंः

Jharkhand Election 2024: बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 66 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा

Jharkhand Assembly Election 2024: बरहेट सीट पर कंफ्यूजन बरकरार! दीपक प्रकाश ने कही ये बात

Jharkhand Election 2024: बरहेट, बीजेपी और सस्पेंस! जानें, क्यों हो रही गमालियल हेम्ब्रम की चर्चा

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details