राजस्थान

rajasthan

आसाराम का जेल के बाहर शुरू हुआ इलाज, कोर्ट के निर्देश पर 10 दिन चलेगा उपचार - Asaram Treatment

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 26, 2024, 11:08 AM IST

आखिरकार आसाराम को बीमारी के इलाज के लिए 10 दिन जेल से बाहर रहने की इजाजत मिल गई. आयुर्वेद पद्धति से आसाराम का 10 दिन तक अस्पताल में इलाज किया जाएगा. आसाराम के उपचार के लिए महाराष्ट्र के खपोली से भी आयुर्वेद विशेषज्ञ जोधपुर पहुंच गए हैं.

ASARAM TREATMENT
आसाराम का जेल के बाहर शुरू हुआ इलाज

जोधपुर. लंबे इंतजार के बाद आखिरकार आसाराम को उपचार के लिए जेल से बाहर लाया गया है. शहर के आरोग्यं अस्पताल में आयुर्वेद पद्धति से उपचार के लिए आसाराम को 10 दिन तक वहां रखा जाएगा. आसाराम की व्यवस्थाओं में लगे लोगों ने सोशल मीडिया पर साधकों से अपील की है कि उपचार में किसी तरह की बाधा नहीं आए, इसलिए अस्पताल नहीं आएं. आसाराम को सोमवार शाम को जेल से अस्पताल शिफ्ट किया गया है. आसाराम के उपचार के लिए महाराष्ट्र के खपोली से भी आयुर्वेद विशेषज्ञ जोधपुर पहुंच गए हैं.

गौरतलब है कि 21 मार्च को राजस्थान हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न के आरोप में सजा काट रहे आसाराम को जोधपुर के ही एक निजी आयुर्वेदिक अस्पताल में पुलिस सुरक्षा के बीच 10 दिन तक उपचार करवाने की अनुमति दी थी. कोर्ट ने आयुर्वेद विश्वविद्यालय करवड़ की ओर से उपचार से असमर्थता जताने पर निजी अस्पताल में उपचार की अनुमति देते हुए हुए पुलिस को निर्देश दिए हैं. यदि उपचार के दौरान किसी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था में परेशानी हो तो पुलिस कमिश्नर स्वयं हलफनामा पेश करते हुए आसाराम को तत्काल सेंट्रल जेल भिजवा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :आसाराम को हाईकोर्ट से झटका, नहीं मिली महाराष्ट्र में इलाज की इजाजत

पहली बार 10 दिन बाहर रहेगा आसाराम : इस मामले में अगली सुनवाई 9 अप्रैल को होगी. आसाराम ने महाराष्ट्र के खपोली में उपचार करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था, लेकिन महाराष्ट्र पुलिस ने सुरक्षा कारणों ने उपचार के लिए अनुमति नहीं दी थी. सजा के बाद पहली बार दस दिन तक आसाराम बाहर रहेगा. आसाराम को नाबालिग के साथ यौन शोषण के मामले में 2018 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. इसके बाद से आसाराम की तरफ से कई बार पैरोल के लिए प्रार्थना पत्र लगाए गए, लेकिन कहीं से भी राहत नहीं मिली. जेल में कई बार बीमार पड़ने पर भी उसे आयुर्वेद उपचार के लिए बाहर जाने का अनुमति नहीं दी गई, एम्स जरूर लाया गया. पिछले 5 सालों में यह पहला मौका है जब आसाराम लगातार 10 दिन तक जेल से बाहर रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details