बिहार

bihar

बिहार में गरजे अमित शाह, बोले- 'कांग्रेस ने 1947 में देश को तोड़ा, अब नहीं तोड़ने देंगे' - lok sabha election 2024

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 10, 2024, 5:11 PM IST

Updated : Apr 10, 2024, 6:40 PM IST

Amit Shah Gaya Visit: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के दिग्गज नेता बिहार में चुनाव प्रचार करने पहुंच रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अब बीजेपी के चाणक्य अमित शाह बिहार दौरे पर हैं. गृह मंत्री अमित शाह गया प्रत्याशी जीतन राम मांझी और औरंगाबाद प्रत्याशी सुशील सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 1947 में देश को तोड़ा, अब नहीं तोड़ने देंगे.

बिहार में गरजे अमित शाह, बोले- 'कांग्रेस ने 1947 में देश को तोड़ा, अब नहीं तोड़ने देंगे'
बिहार में गरजे अमित शाह, बोले- 'कांग्रेस ने 1947 में देश को तोड़ा, अब नहीं तोड़ने देंगे'

बिहार में गरजे अमित शाह

गया: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गया-औरंगाबाद को गुरारू प्रखंड से एक साथ साध रहे हैं और गया से एनडीए प्रत्याशी जीतन राम मांझी और औरंगाबाद के उम्मीदवार सुशील सिंह के पक्ष में जनता से वोट करने की अपील की. अमित शाह ने कहा कि आप बिहार की 40 लोकसभा सीटें देकर हम पर भरोसा करिए. मोदी जी ने राम मंदिर का वादा पूरा किया.

अमित शाह का लालू-कांग्रेस पर हमला: इस दौरान अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने ऐसे कई असंभव कार्य पूरे कर दिखाए. कांग्रेस पार्टी,लालू प्रसाद यादव राम मंदिर को लटकाते रहे,भटकाते रहे,अटकाते रहे. आपने मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया, इन 5 सालों में मोदी जी ने केस भी जीता,भूमि पूजन भी किया और रामलला को अपने भव्य मंदिर में बिठाने का काम भी 22 जनवरी के दिन कर दिया. 17 अप्रैल को रामलला अपने भव्य मंदिर में पहली बार अपना जन्मदिन मनाएंगे.

"2014 में जब हम आए तब 40 में से 31 सीटें दी, 2019 में 40 में से 39 सीटें दी. इस बार मेरी प्रार्थना है कि पूरी 40 की 40 सीटें NDA की झोली में डाल दीजिए. मैं देश के प्रधानमंत्री जी को ह्रदय से धन्यवाद करता हूं कि सालों बाद कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने का काम सिर्फ मोदी जी ने किया है. लालू जी सत्ता में आए-गए मगर कर्पूरी ठाकुर जी का उन्होंने कभी सम्मान नहीं किया."- अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री

ईटीवी भारत GFX.

'अब नहीं तोड़ने देंगे'-अमित शाह:इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया और कहा किकांग्रेस ने 1947 में देश को तोड़ा, अब नहीं तोड़ने देंगे. उन्होंने कहा कि मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है, हमारे अर्थतंत्र को संसार में तीसरे नंबर का अर्थतंत्र बनाना. मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है, चंद्रयान,मंगलयान और आदित्ययान तीनों की सफलता दर्ज करना और मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है कश्मीर को भारत का हिस्सा बना लेना.

मांझी और सुशील सिंह के लिए मांगा वोट:अमित शाह ने मंच से संबोधित करते हुए लोगों से पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने की अपील की. उन्होंने कहा कि आज हम आग्रह करना चाहते हैं कि एक-एक वोट आप एनडीए उम्मीदवार के पक्ष में दें. औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र में सुशील सिंह को और जीतनराम मांझी को गया लोकसभा क्षेत्र में अपना भारी समर्थन और वोट देते हुए भारी मतों से जिताएं.

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर हमला: बता दें कि 5 अप्रैल को कांग्रेस ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है. बीजेपी इसकी तुलना मुस्लिम लीग से कर रही है. पीएम मोदी ने भी कांग्रेस के घोषणा पत्र पर सवाल उठाते हुए कहा था कि हर पन्ने से भारत के टुकड़े-टुकड़े करने की बू आ रही है. वहीं अब अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी तुष्टिकरण करने वाली पार्टी है. इसकी चार-चार पीढ़ियां तुष्टिकरण को मानते हैं. मुस्लिम पर्सनल लॉ को फिर से लाने की बात कहते हैं. एमपी उत्तर भारत और दक्षिण भारत के टुकड़े करने की बात करते हैं. कितनी बार देश तोड़ेंगे?

इसे भी पढ़ें

'मुश्किल से जंगलराज से निकला है बिहार, RJD और कांग्रेस को सत्ता में आने से रोकें', नवादा के लोगों से PM की अपील - lok sabha election 2024

'अब पशुपति पारस से समझौता नहीं', अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- 'पूरा परिवार साथ रहता तो..'

Last Updated : Apr 10, 2024, 6:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details