मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भिंड: पुलिस की मनमानी के खिलाफ सराफा व्यापारियों ने बाजार बंद कर जताया विरोध

By

Published : Aug 26, 2020, 1:11 PM IST

पुलिस द्वारा झूठे आरोप लगाने पर आज भिंड के गोहद में सर्राफा व्यापारियों ने बाजार बंद रखकर अपना विरोध जताया.

Bullion traders protest
व्यापारियों ने जताया विरोध

भिंड।पुलिस की मनमानी के खिलाफ आज सराफा व्यापारियों ने बाजार बंद रखकर विरोध जताया. इसके अलावा कई व्यापारी संगठनों के साथ मीटिंग कर पूरी तरह से बाजार बंद रखने का फैसला लिया. सराफा व्यापारियों का कहना है कि जब तक कार्रवाई नहीं होगी, वे अनिश्चितकालीन समय तक बाजार बंद रखेंगे. व्यापारियों ने कई अधिकारियों को लिखित रूप में अपनी समस्या से अवगत कराया.

व्यापारियों ने जताया विरोध

गोहद के सभी सराफा व्यापारियों ने ज्ञापन देकर अपनी परेशानी के बारे में बताया कि 21 अगस्त को पुलिस ने सराफा व्यवसायियों को झूठे अपराध में आरोपी बनाने के संबंध में ज्ञापन प्रस्तुत किया था. जिसकी शिकायत के बावजूद सराफा व्यापारियों के पक्ष में कोई कार्रवाई नहीं हुई. ऐसे में सराफा संघ ने अनिश्चितकालीन समय तक बाजार बंद रखने का फैसला लिया है. जिस कड़ी में आज सभी सराफा व्यवसायियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रख विरोध जताया.

ये भी पढ़ें-अद्भुत है इस जलप्रपात का नजारा, अमेरिका के नियाग्रा वाटरफॉल से हो रही है तुलना

कल सभी सराफा व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर विरोध जताया था.आज बाजार के सभी व्यापार संघ के पदाधिकारियों की भी बैठक बुलाकर निर्णय लिया कि यदि समस्या का समाधान नहीं होता है तो पूरा बाजार बंद रखा जाएगा.

व्यापारियों का कहना है कि पुलिस कर्मचारी किसी भी चोर की निशानदेही पर किसी भी दुकानदार को उठाकर ले जाते हैं और उस पर दबाव बनाते हैं. ऐसा आए दिन होता रहता है, जबकि यदि इस तरह की कोई सूचना पुलिस को मिलती है तो व्यापारी को बुलाकर उससे पूछताछ की जा सकती है. लेकिन सार्वजनिक रूप से ले जाकर दुकानदार को बेइज्जत करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details