बिहार

bihar

जमुई: SSB के जवानों ने 2 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, कई साल से थी तलाश

By

Published : Feb 8, 2021, 10:21 PM IST

जमुई में पुलिस और एसएसबी के जवानों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. गुप्त सुचना के आधार पर पुलिस और एसएसबी के जवानों ने 2 हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Jamui
जमुई में SSB के जवानों ने 2 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

जमुई: जिले में पुलिस और एसएसबी के जवान लगातार नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चला रहे हैं. इसी कड़ी में सोमवार को जिला पुलिस और एसएसबी के जवानों ने 2 हार्डकोर नक्सली को चरका पत्थर थाना क्षेत्र के रूझनिया गांव से गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ कर रही है.

एसपी ने दी जानकारी
बताया जा रहा है कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ चरका पत्थर, खैरा थाना और झारखंड के गिरिडीह जिले में कई नक्सली वारदात को लेकर कई मामले दर्ज हैं, जिसमें पुलिस को लंबे समय से इन लोगों की तलाश थी. इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी अभियान सुधांशु कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी और जिला पुलिस की संयुक्त छापेमारी अभियान में इन 2 हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि दोनों नक्सली काफी लंबे अरसे से फरार चल रहे थे.

पढ़े:भक्त चरण दास पहुंचे पटना, बोले- बिहार मेरी कर्मभूमि, कांग्रेस के लिए तैयार करूंगा मजबूत रणनीति

संगठन हुआ कमजोर
जोनल नक्सली कमांडो सिद्धू कोड़ा की मौत के बाद लगातार सुरक्षाबलों द्वारा की जा रही छापेमारी में अब-तक कई हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. वहीं लगातार हो रही कार्रवाई से 'पूर्वी बिहार' और 'पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी' नक्सली संगठन काफी कमजोर हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details