बिहार

bihar

गया में कोयला चोर गिरोह ने RPF की टीम पर किया हमला, कार्रवाई में देसी कट्टे के साथ दो गिरफ्तार

By

Published : Dec 7, 2022, 7:08 AM IST

गया में आरपीएफ की टीम (RPF team in Gaya) पर कोयला चोर गिरोह ने हमला कर दिया. घटना मानपुर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी छोर की है. मौके से सुरक्षा बल ने दो चोरों को गिरफ्तार किया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

गया में आरपीएफ की टीम पर हमला
गया में आरपीएफ की टीम पर हमला

गया: बिहार के गया में कोयला चोर गिरोह ने आरपीएफ की टीम पर हमला (Coal Thieves in Gaya) किया है. जवाबी कार्रवाई में आरपीएफ की टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस और अन्य सामान बरामद हुए हैं. मामला मानपुर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी छोर का है, जहां आधा दर्जन कोयला चोरों ने RPF टीम पर पत्थरबाजी की है.

पढ़ें-समस्तीपुर में वैशाली पुलिस की टीम पर भीड़ का हमला, पुलिस के कई जवान घायल

ड्यूटी में तैनात आरपीएफ टीम पर हमला: इस संबंध में आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार मानपुर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी छोर पर ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के स्टॉफ प्रधान आरक्षी सुरेश मुर्म और आरक्षी अनुपम विश्वास लूप लाइन नंबर दो पर खड़ी कोयला लोडेड मालगाड़ी की सुरक्षा ड्यूटी कर रहे थे. इसी दौरान उत्तर की ओर से आधा दर्जन की संख्या में कोयला चोर गिरोह के अपराधियों ने इन पर पत्थरबाजी कर दी. हालांकि पुलिस के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए इन्हें खदेड़ा गया. जिसके बाद सभी घने झाड़ी में जाकर छुप गए.



कार्रवाई में दो गिरफ्तार: सुरक्षा बल की संख्या कम होने के कारण इसकी सूचना तुरंत आरपीएफ उपनिरीक्षक मुकेश कुमार सिंह को दी गई. जिसके बाद मौके पर अतिरिक्त बल पहुंची और कार्रवाई में दो अपराधियों को गिरफ्तार किया. इनके पास से एक देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस की बरामदगी की गई है. गिरफ्तार लोगों में नेपाली मांझी और सुनील मांझी शामिल हैं. यह दोनों मुफस्सिल थाना अंतर्गत धनकुट्टी गांव के रहने वाले हैं.

फरार 4 अपराधियों की भी हुई पहचान: आरपीएफ के अनुसार गिरफ्तार अपराधियों के द्वारा बताया गया है कि मौके से फरार होने वाले अपराधियों में बॉबी मांझी, नंदकिशोर मांझी, चोरा मांझी, भालू मांझी सभी धनकुट्टी निवासी शामिल हैं. आरपीएफ द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है और फरार चारों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.

पढ़ें-मोतिहारी में शराब की सूचना पर छापा मारने गई पुलिस टीम पर हमला, एक पुलिसकर्मी जख्मी

ABOUT THE AUTHOR

...view details