दिल्ली

delhi

ETV Bharat / technology

टर्की में Meta का बड़ा एक्शन, डेटा शेयरिंग विवाद के बीच Threads को करेगा बंद - Meta shut down threads in turkey

Meta temporarily shut down threads in turkey : डेटा शेयरिंग को लेकर मेटा ने टर्की के खिलाफ कदम उठाया है. ऐसे में मेटा ने टर्की में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म थ्रेड्स को अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला लिया है. यहां विस्तार से जानिए पूरा मामला.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 16, 2024, 6:16 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

हैदराबाद:टर्की और मेटा के बीच डेटा शेयरिंग को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच मेटा ने बड़ा फैसला लिया है. मेटा जल्द ही तुर्की में थ्रेड्स को अस्थायी रूप से बंद कर देगा. देश के कम्पटीशन अथॉरिटी ने आलोचना करते हुए आरोप लगाया है कि जिस तरह से मेटा ने अपने इंस्टाग्राम और थ्रेड्स एप्स के बीच डेटा शेयर किया है, उससे सोशल मीडिया कंपनी बाजार में अपनी स्थिति का दुरुपयोग कर सकती है.

सोमवार को एक ब्लॉग पोस्ट शेयर कर मेटा ने कहा कि 29 अप्रैल से तुर्किये में थ्रेड्स को अस्थायी रूप से बंद कर देगा. मेटा ने कहा कि वह तुर्की कम्पटीशन अथॉरिटी(टीसीए) के अंतरिम आदेश का पालन करने के लिए 29 अप्रैल से तुर्की में इंस्टाग्राम थ्रेड्स एप को अस्थायी रूप से बंद कर देगा. कंपनी ने कहा कि देश में फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप या किसी अन्य मेटा सर्विस या अन्य देशों में थ्रेड्स पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

थ्रेड्स यूजर्स को 29 अप्रैल की समय सीमा से पहले एप को लेकर नोटिफाई किया जाएगा. हालांकि, कंपनी ने कहा कि टर्की में थ्रेड्स यूजर्स के पास ऑप्शन होगा और वह अपनी थ्रेड्स प्रोफाइल को डिएक्टिवेट करना है या नहीं, अपनी प्रोफाइल को डिलीट करना है या नहीं यह फैसला कर सकते हैं. मेटा ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि डिएक्टिवेट प्रोफाइल यूजर्स किसी भी समय हमारे Download Your Information Tool के माध्यम से अपनी पोस्ट को डाउनलोड कर सकते हैं और अपनी शेयर्ड पोस्ट को सेव भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:बजट में लॉन्च हुआ 50MP कैमरा और धांसू फीचर्स संग Moto G64 5G, स्पेसिफिकेशन देख फटी रह जाएंगी आंखें

ABOUT THE AUTHOR

...view details