राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

फसल खराबे में मुआवजे की मांग को लेकर युवा कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने खदेड़ा

फसल मुआवजे की मांग को लेक​र युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Youth Congress protests in Saipau
फसल खराबे में मुआवजे की मांग को लेकर युवा कांग्रेस का प्रदर्शन (Photo ETV BHarat Dholpur)

धौलपुर: जिले में अतिवृष्टि से फसल खराब होने के कारण किसानों को उचित मुआवजे की मांग को लेकर यूथ कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन​ किया. सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष उज्जवल शर्मा के नेतृत्व में सैंपऊ के उपखंड कार्यालय का घेराव करने पहुंचे. इस दौरान उनकी पुलिस से नोक झोंक हो गई. बाद में पुलिस ने एसडीएम कार्यालय पहुंचने से पहले ही कार्यकर्ताओं को हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ दिया.

पुलिस ने उज्जवल शर्मा, यूथ जिला अध्यक्ष नीरू शर्मा और एडवोकेट चंद्रकांत चौहान सहित कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. बाद में कुछ कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन देकर किसानों को मुआवजा देने की मांग की. एसडीएम कार्यालय के घेराव की सूचना पर थाना प्रभारी गंभीर सिंह कसाना पुलिस जाप्ते के साथ पहले ही बसेड़ी मार्ग पर तैनात थे. कांग्रेस कार्यकर्ता जैसे ही एसडीएम ऑफिस की ओर पहुंचे. उन्हें पुलिस ने बैरिकेड्स पर रोकने की कोशिश की, लेकिन कार्यकर्ता नहीं माने. उनकी पुलिस से झड़प हो गई.

फसल खराबे में मुआवजे की मांग को लेकर युवा कांग्रेस का प्रदर्शन (ETV BHarat Dholpur)

पढ़ें: कोटा में यूथ कांग्रेस का अनूठा प्रदर्शन, राधा मोहन दास के उपचार के नाम पर सड़क पर मांगी भीख

फसल बर्बाद हुई, सरकार ने नहीं दिया मुआवजा:यूथ कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष शर्मा का कहना था कि इलाके में अतिवृष्टि से खरीफ की पूरी फसल बर्बाद हो चुकी है, लेकिन राज्य सरकार ने किसानों को अभी तक उचित मुआवजा नहीं दिया, जबकि इस संबंध में पहले भी ज्ञापन दिया जा चुका है. गुस्साए कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच अच्छी खासी झड़प हो गई. इस दौरान पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए कार्यकर्ताओं को खदेड़ा और आठ-दस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गाड़ी में बिठाकर हिरासत में ले लिया. इन्हें बाद में जमानत पर छोड़ा गया. युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रशासन के जरिए राज्य सरकार को ज्ञापन दिया है. ज्ञापन में किसानों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details