राजस्थान

rajasthan

अलवर में महिलाओं ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की गाड़ी का किया घेराव, रखी ये मांग - Protest over Water Crisis

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 14, 2024, 12:38 PM IST

Updated : Jul 14, 2024, 12:53 PM IST

Women Stops Bhupendra Yadav Car अलवर जिले में पानी की समस्या को लेकर फिर से ग्रामीणों का गुस्सा फूटा. रविवार को अलवर पहुंचे केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की गाड़ी का महिलाओं ने घेराव किया.

केंद्रीय मंत्री की गाड़ी का महिलाओं ने किया घेराव
केंद्रीय मंत्री की गाड़ी का महिलाओं ने किया घेराव (ETV Bharat Alwar)

महिलाओं ने केंद्रीय मंत्री की गाड़ी का किया घेराव (ETV Bharat Alwar)

अलवर. जिले में निरंतर गिरते भू-जल स्तर के चलते विकराल रूप ले रही पानी की समस्या से परेशान शहरवासी आए दिनों सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी क्रम में रविवार सुबह अलवर पहुंचे केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव की गाड़ी का बीच सड़क पर महिलाओं ने घेराव कर पानी की समस्या के निवारण की मांग रखी. मौके पर रास्ता जाम हो गया तो पुलिस ने महिलाओं को समझाइश की, लेकिन महिलाओं ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव से मिलने की शर्त सामने रखी. मंत्री से आश्वासन मिलने के बाद महिलाएं आगे से हटी.

ग्रामीण महिला गीता मीणा ने बताया कि पिछले 6 महीने से उनके वार्ड संख्या 34 में पानी की समस्या ने विकराल रूप ले रखा है. आरोप है कि इस समस्या से निजात पाने के लिए वह वार्ड पार्षद, जिला कलेक्टर, जलदाय विभाग तक अपनी गुहार लगा चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद भी कोई समाधान नहीं निकला. उनका कहना है कि जिला कलेक्टर के पास उनके वार्डवासी करीब चार बार जाकर इस समस्या से अवगत करा चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद भी समस्या जस की तस बनी है. पानी से परेशान होकर रविवार को अलवर सांसद भूपेंद्र यादव का घेराव किया गया है.

पढ़ें.बिजली कटौती को लेकर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, घेराव कर की नारेबाजी

पद मिलने के बाद नहीं होती जनता की सुनवाई :गीता मीणा ने कहा कि चुनाव में जनता से बड़े-बड़े वादे किए जाते हैं, लेकिन उन पर कोई काम नहीं किया जाता. एक बार चुनाव जीतने के बाद पद मिल जाता है, तो जनता की सुध नहीं ली जाती. यदि इस समस्या का निवारण जल्द नहीं किया गया, तो उनके क्षेत्र में 500 घर हैं, यह सभी सड़क पर उतरकर रोड जाम करेंगे.

दरअसल, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव वन अधिकारियों से बातचीत के बाद वापस लौट रहे थे, तब महिलाओं ने रास्ता जाम कर दिया. इस पर वह तैनात पुलिसकर्मियों ने महिलाओं से समझाइश की, लेकिन इस पर भी महिलाएं नहीं मानी. केंद्रीय मंत्री से मिले आश्वासन के बाद महिलाएं गाड़ी के सामने से हटीं.

Last Updated : Jul 14, 2024, 12:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details