बिहार

bihar

पति के इलाज के लिए लिया था लोन, नहीं चुका पाने से थी परेशान होकर महिला ने की खुदकुशी - Suicide In Samastipur

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 11, 2024, 5:23 PM IST

Woman Commits Suicide In Samastipur: समस्तीपुर में एक महिला ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा कि महिला का पति कई दिनों से बीमार था, जिसके इलाज के लिए उसने लोन लिया था. लेकिन लोन चुकता नहीं कर पाने से वह काफी परेशान थी. इसी से परेशान होकर उसने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली.

Woman Commits Suicide In Samastipur
समस्तीपुर में महिला ने ट्रेन के सामने कुदकर की खुदकुशी (ETV Bharat)

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां एक महिला ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली है. इस घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

मुफस्सिल थाना क्षेत्र का मामला:मिली जानकारी के अनुसार, जिले के मुफस्सिल थाना इलाके में ट्रेन के सामने कूदकर एक महिला ने आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मृत महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

5 लाख का लोन लिया था: बताया जा रहा कि जितवारपुर निजामत वार्ड 19 के रहने वाले सुनील राय की पत्नी दीपा देवी अपने पति के इलाज के लिए समूह से 5 लाख का लोन लिया था, जिसका किस्त 13 हजार प्रति महीना देना पड़ रहा था. लेकिन बीच में पैसों की तंगी के कारण वह लोन चुकता नहीं कर पा रही थी. इसी को लेकर वह परेशान थी.

रात भर घर नहीं आई पत्नी:इस बीच बुधवार शाम वह अपने घर से निकली, लेकिन देर रात तक घर नहीं पहुंची. जिसके बाद उसके पति सुनील राय ने पत्नी को रात भर खोजा. वहीं, सुबह जितवारपुर आरपीएफ बैरक के पास एक महिला की ट्रेन से कटने की सूचना पति को प्राप्त हुई. पति अपने परिजनों के साथ मौके पर पहुंचा तो देखा कि मृत महिला उसकी पत्नी दीपा देवी है.

'मेरी बीमारी का इलाज कराने के लिए पत्नी ने 5 लाख का लोन लिया था. लेकिन हम दोनों लोन का किस्त चुका नहीं पा रहे थे. ऐसे में लोन चुकाने के लिए हमने पहले आसपास के लोगों से उधार मांगा, फिर रिश्तेदारों से भी पैसा मांगे, लेकिन किसी ने हमारी मदद नहीं की. इसी से परेशान होकर पत्नी ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली.' - सुनील कुमार, मृतका का पति

मामले की जांच में जुटी पुलिस:वहीं, आसपास के लोगों ने बताया कि अपने बीमार पति के इलाज को लेकर दीपा ने कर्ज लिया था. उसकी स्थिति दयनीय थी. झोपड़ी नुमा घर में पन्नी टांगकर रह रही थी. घटना को लेकर मुफस्सिल थाना अध्यक्ष पिंकी प्रसाद ने बताया मृत महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर भेज दिया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़े- रोहतास: युवक ने मंगेतर का धारदार हथियार से रेता गला, फिर खुद ट्रेन से कटकर की आत्महत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details