छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पति की मौत के बाद लापता हुई पत्नी, सती होने की चर्चा ! - Sati On Husband Funeral Pyre

chhattisgarh Woman Sati On husband funeral pyreछत्तीसगढ़ में एक अजीब मामला सामने आया है. रायगढ़ जिले की घटना है. यहां चक्रधर नगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की मौत हो गई. पति की मौत के बाद पत्नी भी गायब हो गई है. लोगों ने जब महिला को ढूंढना शुरू किया तो महिला के कपड़े, चश्मा और चप्पल पति के अंतिम संस्कार वाली जगह के पास मिले. जिससे आशंका जताई जा रही है कि पति की चिता पर पत्नी सती हो गई. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jul 16, 2024, 12:31 PM IST

Updated : Jul 16, 2024, 12:39 PM IST

chhattisgarh woman sati on husband funeral pyre
पति की चिता पर सती हो गई पत्नी (ETV Bharat Chhattisgarh)

रायगढ़: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ के चक्रधर नगर थाना क्षेत्र की घटना है. चिटकापानी निवासी जयदेव गुप्ता का कैंसर के कारण 65 साल की उम्र में निधन हो गया. सोमवार शाम 5 बजे उनका अंतिम संस्कार किया गया. अंतिम संस्कार पूरा होने के बाद जब घर के दूसरे लोग वापस पहुंचे तो घर में जयदेव गुप्ता की पत्नी गुलाबी गुप्ता गायब मिली.

पति की मौत के बाद गायब हुई पत्नी:मां के अचानक घर में नहीं दिखने से बेटा सुशील गुप्ता और दूसरे लोगों ने खोजबीन शुरू की. सभी लोग वापस श्मशान घाट पहुंचे. वहां ढूंढने पर परिजनों को महिला की साड़ी, चश्मा और चप्पल मिली. जिसके बाद परिवार में हड़कंप मच गया.

रायगढ़ में अनोखा मामला, पति की चिता में सती होने (ETV Bharat Chhattisgarh)

महिला के पति के साथ सती होने की आशंका: महिला के कपड़े और दूसरा सामान चिता के पास मिलने के बाद लोगों के बीच पति के साथ सती होने की चर्चा शुरू हो गई. मृतक के बेटे सुशील गुप्ता का कहना है कि "मां ने पिताजी की चिता पर जलकर अपनी जान दे दी. गांव वालों का भी कहना है कि देर शाम कुछ लोगों ने चिता को काफी तेज जलते हुए देखा था. जिसके बाद हम इसी बात को मान रहे हैं कि मेरी मां गुलाबी गुप्ता पति के साथ सती हो गई है."

राख और हड्डियों को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया: चिता के पास मिले महिला के कपड़े और चप्पल देख कर परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. चक्रधर नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की. चक्रधर नगर थाना प्रभारी का कहना है कि "आज के इस दौर में यह संभव नहीं है, श्मशान घाट के पास तालाब भी है. ऐसे में महिला के डूब कर आत्महत्या करने की संभावना भी नजर आ रही है. लेकिन संदेह के आधार पर शवदाह स्थल से राख और हड्डियों के अवशेष को इकट्ठा कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी."

पुलिस अधीक्षक एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि पुलिस को महिला के मिसिंग होने की जानकारी मिली है. महिला रात साढ़े 10 से 11 बजे तक घर पर ही थी. हर एंगल से जांच की जा रही है. पुलिस और परिजनों को अब फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार है जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हो जाएगा.

बस्तर गोंचा पर्व है दोस्ती की अनोखी परम्परा, जानिए क्यों खास है 600 साल पुरानी ये रीत - Bastar Goncha festival
कापू में वर्दी वाले आरक्षक ने पेश की सोशल पुलिसिंग की मिसाल, फैमिली बोली थैंक्यू सर - constable carried pregnant woman
रॉन्ग नंबर से हुई बात और बच्चों संग शादी करने एमपी पहुंच गईं महिलाएं, पुलिस ने वापस केशकाल लाया - Kondagaon Women Missing Case
Last Updated : Jul 16, 2024, 12:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details