छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कबीरधाम में लगा स्वदेशी मेला, गृहमंत्री विजय शर्मा बोले अपने देश में बने सामानों पर करिए गर्व

कवर्धा के पीजी कॉलेज में स्वदेशी मेले का आगाज डिप्टी सीएम ने किया. विजय शर्मा ने कहा हमें अपने देशी उत्पादों पर गर्व है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

SWADESHI FAIR IN KABIRDHAM
कबीरधाम में लगा स्वदेशी मेला (ETV Bharat)

कवर्धा:कबीरधाम में स्वदेशी मेले का आयोजन किया गया है. शनिवार को मेले का विधिवित आगाज डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने किया. स्वदेशी मेले में लगाए गए स्टॉल को देखकर गृहमंत्री विजय शर्मा काफी खुश हुए. विजय शर्मा ने कहा कि हम लोगों को अपनी धरोहर सहेजने की जरुरत है. हमें भारत में बने स्वदेशी उत्पादों का सम्मान करना चाहिए, उनपर गर्व होना चाहिए. कबीरधाम स्वदेशी मेले में महिला स्व सहायता समूह की दीदियों स्वदेशी उत्पाद बनाने वाले दुकानदारों ने विजय शर्मा का शानदार स्वागत भी किया. मेले के दूसरे दिन म्यूजिकल ग्रुप के सदस्यों ने संगीत का कार्यक्रम भी पेश किया.

कबीरधाम में स्वदेशी मेले का आयोजन: विजय शर्मा ने कहा कि हमें अपने देश में बने उत्पादों पर गर्व करना चाहिए. हमारी कोशिश होनी चाहिए कि ग्लोबल मार्केट में हमारा भी प्रोडक्ट पहुंचे. विजय शर्मा ने कहा कि जिस तरह से पीएम मोदी ने मेक इन इंडिया का काम शुरु किया है उससे भारत की पहचान और मजबूत हुई है. हमारे देश में नवाचार और स्टार्टअप दोनों बढ़ना चाहिए. स्टार्टअप बढ़ाने के लिए खुद सीएम विष्णु देव साय के मार्गदर्शन में काम किया जा रहा है. इसी कड़ी में आई हब छत्तीसगढ़ संस्था की शुरुआत की गई है.

''संस्कृति और परंपरा से हमारा देश समृद्ध'':विजय शर्मा ने कहा कि हमें अपने यहां के बने उत्पादों को बढ़ावा देना चाहिए. ये सिर्फ एक व्यवसाय भर नहीं है बल्कि हमारी संस्कृति और परंपरा को सहेजने की कोशिश भी है. डिप्टी सीएम ने कहा कि ठाकुर देव चौक से नया बस स्टैण्ड का 11 करोड़ का सड़क का भूमिपूजन किया गया है. भविष्य में भी विकास के काम यहां जारी रहेंगे. विजय शर्मा ने बताया कि ग्राम घोटिया के पास 300 करोड़ का मेडिकल कॉलेज के लिए टेंडर लगा दिया गया है और बिल्डिंग भी बनना प्रारंभ हो जाएगा. आज 5 करोड़ 75 हजार रुपए के लागत कार्य का भूमि पूजन किया गया है.

कवर्धा के कामठी मंदिर पहुंचे विजय शर्मा, कहा - मंदिर का नाम बदलना गलत
कवर्धा में प्रधानमंत्री आवास योजना मेला 2024, डिप्टी सीएम ने लोगों को दिया मकान का तोहफा
सैन्य प्रदर्शनी में पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा, सबसे बड़े एनकाउंटर को लेकर जवानों को दी बधाई - Vijay Sharma in Military Exhibition

ABOUT THE AUTHOR

...view details