बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'मौत का तमाशा देख रहे हैं मुख्यमंत्री', मुकेश सहनी ने मांग लिया नीतीश कुमार का इस्तीफा

जहरीली शराब से मौत पर बिहार में जमकर राजनीति हो रही है. इसी बीच मुकेश सहनी ने सीए नीतीश कुमार का इस्तीफा मांग लिया. पढ़ें

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

मुकेश सहनी और नीतीश कुमार
मुकेश सहनी और नीतीश कुमार (Etv Bharat)

पटना :वीआईपी चीफ मुकेश सहनी आज पटना में सिवान और छपरा जिले में हुए जहरीली शराब कांड पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि जिस तरह से शराब बंदी वाले बिहार राज्य में खुलेआम सरकार के संरक्षण में अवैध शराब का धंधा चल रहा है, कोई कुछ नहीं कर रहा, सब सरकारी अफसर बैठकर पैसा कमा रहा है.

नीतीश कुमार इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे? : वीआईपी प्रमुख ने कहा कि जिस तरह से छपरा और सिवान में गरीबों की लाशें बिछी हैं. इस पर नीतीश कुमार चुप्पी साधे हुए हैं. उन्होंने केंद्र में रहकर रेल दुर्घटना की जिम्मेदारी लेते हुए रेल मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, तो आज 8 वर्षों में लाखों गरीबों की मौत के जिम्मेदार नीतीश कुमार गद्दी छोड़ इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे?

मुकेश सहनी का बयान. (Etv Bharat)

''राज्य के मुख्यमंत्री के इर्दगिर्द बैठे सारे लोग जो तथाकथित उनके सलाहकार हैं, वे सब शराब माफियाओं से मिलकर प्रदेश के कोने-कोने में शराब की होम डिलीवरी करवा रहे हैं. हर पुलिस का अधिकारी शराब का धंधा करने वाले लोगों से वसूली कर धन कुबेर बन गया और बेचारा गरीब मर रहा है. उनकी साजिशन हत्या की जा रही है.''-मुकेश सहनी, वीआईपी प्रमुख

'नीचे से ऊपर तक सभी शराब माफियाओं..' :मुकेश सहनी ने कहा कि पिछले 8 सालों में हजारों गरीबों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है. लाखों गरीब लोग जेलों में बंद हैं. छपरा और सिवान के बाद अब यही मौत का तांडव मुज्जफरपुर में भी होगा, ऐसी आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता. खुद को सरकारी मुलाजिम बताकर मुज्जफरपुर एसपी खुद शराब माफिया बने हुए हैं, उसपर कोई कर्रवाई नहीं हो रही, क्योंकि नीचे से ऊपर तक चौकीदार से मंत्री तक सब शराब माफियाओं से मिले हुए हैं.

ईटीवी भारत GFX. (Etv Bharat)

''मुज्जफरपुर जिला के एसपी तानाशाह बन कर बैठे हैं. मुज्जफरपुर एसपी खुद शराब माफियाओं से मिलकर करोड़ों कमाकर जिले में अवैध शराब की मिनी फैक्ट्री चलवा रहे हैं. लोग मर रहे हैं और एसपी साहब नोट छापने में लगे हैं.''-मुकेश सहनी, वीआईपी प्रमुख

छपरा और सिवान की घटना की जिम्मेदारी लेते हुए, मद्य निषेद मंत्री समेत सभी पदाधिकारी यहां तक कि बिहार के मुख्यमंत्री तक को इस्तीफा दे देना चाहिए.

जहरीली शराब 45 लोगों की मौत :बता दें कि बिहार में एक बार फिर से जहरीली शराब ने तांडव मचाया है. सिवान, सारण और गोपालगंज में 45 लोगों की जान चली गई है. हालांकि प्रशासन ने 25 लोगों की मौत की पुष्टि की है. इस घटना के बाद से प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है.

ये भी पढ़ें :-

'RJD से है शराब माफिया का कनेक्शन' डिप्टी CM का तेजस्वी यादव पर बड़ा आरोप

'13-14 करोड़ आबादी है.. होता रहता है' बिहार में जहरीली शराब से मौत पर बोले जीतन राम मांझी

जहरीली शराब से दहला बिहार, सिवान में सबसे ज्यादा मौतें, यह रहा सबूत..

'अभी और मरेगा..', बिहार में बढ़ रही जहरीली शराब से मौत, अब तक 47 लोगों की जान गयी

जहरीली शराब से मौत: 'मृतकों के परिजन को मिले 25 लाख', बोले अखिलेश सिंह- माफी मांगे CM नीतीश

ABOUT THE AUTHOR

...view details