झारखंड

jharkhand

मंदिर से मूर्ति चोरी कर भाग रहे दो चोर को ग्रामीणों पकड़ा, एक की कर दी पिटाई - Theft in temple

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 10, 2024, 4:55 PM IST

Villagers beat up thief. साहिबगंज में मंदिर में चोरी हुई है. चोरी के आरोप में पकड़े शख्स के लिए ग्रामीणों ने मिलकर उसकी पिटाई कर दी. ये पूरा मामला जिरवाबाड़ी थाना क्षेत्र की है.

Villagers beat man accused of theft in temple in Sahibganj
मंदिर की तस्वीर (Etv Bharat)

साहिबगंज: जिला में जिरवाबाड़ी थाना क्षेत्र के मदनसाही स्थित सौतीचौकी खुटहरी के मंदिर से अष्टधातु के भगवान हनुमान की मूर्ति सहित अन्य मूर्ति की चोरी हो गई. ये घटना शनिवार सुबह छह बजे की है.

पुजारी और ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार, मंदिर के पुजारी सुबह मंदिर का साफ सफाई कर रहे थे. इतने में तीन चोर पहुंचा और मूर्ति को लेकर भागने लगे. पुजारी ने शोर मचाया तो तीनों चोर मोटरसाइकिल से तीनपहाड़ की तरफ भागने लगे तो ग्रामीण अपनी बाइक से उनका पीछा किया. इसके साथ ही लोगों के द्वारा पुलिस को जानकारी दी गई. भागने के दौरान तीनों चोर तीनपहाड़ के कालीस्थान स्थान पर गिर गये.

जिसमें साहिबगंज के कसाई मोहल्ला का रहने वाला समर अली को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और बिजली के पोल में बांधकर पिटाई कर दिया और पुलिस को जानकारी दी. बाइक से गिरने के बाद चोर के दो साथी भागने लगे. दूसरे चोर को तीनपहाड़ के चंडीपुर गांव के पास कहलगांव के रहने वाले सौरभ कुमार मंडल को ग्रामीणों द्वारा पकड़ लिया गया. दोनों को तीनपहाड़ थाना की पुलिस जिरवाबाड़ी थाना को सौंप दिया गया है. पुलिस दोनों युवक से पूछताछ कर रही है. तीसरा युवक कहलगांव का रितेश कुमार मंडल पुलिस की पकड़ से बाहर है.

घायल चोर समर अली ने ग्रामीणों को बताया कि हम तीन चोर को मदनशाही का रहने वाला भुप नारायण ठाकुर और राजवीर ठाकुर ने चोरी करने के लिए बुलाया था. सोने की मूर्ति भुप नारायाण के पास है, इसके बदले में पैसा देने वाला था पर अभी पैसा नहीं दिया है. जिरवाबड़ी पुलिस भी इस मामले की छानबीन कर रही है. भूप नारायण ठाकुर मदनसाही में पैथो लैब चलाता है. ईटीवी भारत के साथ फोन पर हुई बातचीत में जिरवाबाड़ी थाना प्रभारी शशि पांडे ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है, तीसरे चोर की तलाश है और अभी वो सीमा से बाहर नहीं निकला है. इस मामले में अन्य दो मास्टमाइंड का नाम सामने आया है, जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- कोडरमा में भगवान के घर चोरी, उमानाथ मंदिर में देवी-देवताओं की प्रतिमा के सात मुकुट ले भागे चोर

इसे भी पढ़ें- लोहरदगा पुलिस ने तीन अपराधियों को किया गिरफ्तार, जेल से निकलने के बाद दिया था घृणित कांड को अंजाम! - Criminals arrested in Lohardaga

इसे भी पढ़ें- एसी चोरी करने आए चोर की लोगों ने खंभे से बांधकर की पिटाई, सूचना मिलने पर पुलिस ले गई अपने साथ - Thief beaten in Ramgarh

ABOUT THE AUTHOR

...view details