झारखंड

jharkhand

जुडको के अधिकारी ने विधानसभा विशेष समिति के समक्ष मांगी माफी, जानिए क्या है माजरा - Inspection Of Roads Of Ranchi

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 25, 2024, 5:29 PM IST

Committee inspected roads of Ranchi. विधानसभा की विशेष समिति ने रांची की सड़कों का जायजा लिया. हालत देखकर समिति के सदस्यों ने जुडको और नगर निगम के अधिकारियों पर नाराजगी जताई. इसके साथ ही कार्रवाई करने की बात कही गई है.

Inspection Of Roads Of Ranchi
रांची की सड़कों का जायजा लेती विधानसभा की विशेष समिति. (फोटो-ईटीवी भारत)

रांची: राजधानी रांची की बदहाल सड़कें 15 दिनों में दुरुस्त हो जाएंगी. जुडको और नगर निगम के अधिकारियों ने विधानसभा द्वारा गठित विशेष समिति के सदस्यों को यह आश्वासन दिया है.दरअसल, पिछले बजट सत्र के दौरान राजधानी रांची में जुडको द्वारा बनाए जा रहे सिवरेज ड्रेनेज और पाइप लाइन बिछाए जाने की वजह से जगह-जगह गड्ढे में तब्दील सड़कों को लेकर विधानसभा में मामला उठा था. जिसके बाद स्पीकर ने मथुरा महतो के नेतृत्व में तीन सदस्यीय एक विशेष समिति गठित की थी. विधानसभा की इस विशेष समिति में संयोजक मथुरा महतो के अलावे विधायक सीपी सिंह और रामचंद्र सिंह बतौर सदस्य शामिल हैं.

रांची की सड़कों का जायजा लेने के बाद जानकारी देते विधानसभा विशेष समिति के सदस्य. (वीडियो-ईटीवी भारत)

विधानसभा विशेष समिति ने रांची की सड़कों का लिया जायजा

विधानसभा के विशेष समिति के सदस्यों ने मंगलवार को रांची की सड़कों का जायजा लिया. इस दौरान जमीनी हकीकत देख समिति ने जुडको और नगर निगम के अधिकारियों पर जमकर भड़ास निकाली. साथ ही गढ्ढे में तब्दील इंद्रपुरी, वर्दमान कंपाउंड और चुटिया की सड़कों को देखकर समिति ने जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई करने की बात रही. वहीं मामला बिगड़ता देख जुडको के अधिकारियों ने समिति से माफी मांगते हुए इन इलाकों की सड़कों को 15 दिन के अंदर दुरुस्त करने का मोहलत मांगी. इसके बावजूद समिति ने पूरी रिपोर्ट विधानसभा को देकर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है.
जिम्मेदार अधिकारियों पर होगी कारवाई-समिति

राजधानी की सड़कों पर जगह-जगह गढ्ढा और टूटे-फूटे नाला की वजह से फैल रही गंदगी पर नाराजगी जताते हुए विधानसभा के समिति ने जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है.विधानसभा विशेष समिति के संयोजक मथुरा महतो भी मानते हैं कि राजधानी के गली-मोहल्ला से लेकर प्रमुख सड़कों पर पाइपलाइन बिछाने और सीवरेज ड्रेनेज निर्माण की वजह से सड़क जगह-जगह टूटी हुई हैं. जिसकी मरम्मत की जिम्मेदारी जुडको की है. इसके लिए उसे पैसा भी मिले हैं इसके बावजूद सड़कों पर गड्ढे बने हुए हैं.

टूटी सड़कों को लेकर लगातार जनप्रतिनिधियों को मिल रही थी शिकायत

विधायक सीपी सिंह कहते हैं कि जिस तरह से जुडको और नगर निगम के द्वारा काम किया जा रहा है, वैसे में इनसे ज्यादा की उम्मीद नहीं की जा सकती. हालांकि उन्होंने 15 दिन का समय मांगा है. बहरहाल, इन सब परेशानियों को लेकर जनता की आ रही लगातार शिकायत से माननीय परेशान हैं. आगे विधानसभा चुनाव है और दूसरी ओर जनता की परेशानी नाराजगी में बदल रही है. ऐसे में चुनाव नजदीक आते ही जनता का खास ध्यान रखना भी जरूरी है.

ये भी पढ़ें-

Budget Session: रांची की सड़कें गड्ढों में हो गई हैं तब्दील, अधूरा जवाब मिलने पर सीपी सिंह ने सरकार को घेरा

राजधानी के जानलेवा गड्ढे, जाम के कारण ट्रैफिक पुलिस भी है परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details