हरियाणा

haryana

उत्तर प्रदेश ने जीता चंडीगढ़ हॉकी चैंपियनशिप - Chandigarh Hockey Championship

चंडीगढ़ में आयोजित हॉकी चैंपियनशिप उत्तर प्रदेश ने जीत लिया है. यूप ने फाइनल मुकाबले में हरियाणा को हराया.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

Chandigarh Hockey Championship
उत्तर प्रदेश ने जीता चंडीगढ़ हॉकी चैंपियनशिप (Photo- ETV Bharat)

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में पहली बार आयोजित हुई 14वीं हॉकी इंडिया सब-जूनियर मेन नेशनल हॉकी चैम्पियनशिप में उत्तर प्रदेश ने खिताबी जीत दर्ज की है. यूपी ने फाइनल में हरियाणा को एकतरफा मुकाबले में 7-3 से हराया. पंजाब सरकार के मंत्री तरुण प्रीत सिंह इस मौके पर चीफ गेस्ट रहे. इस दौरान गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में मिल्कफेड अध्यक्ष नरेंद्र शेरगिल और चेयरमैन वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड एसएस अहलूवालिया मौजूद रहे.

उज्जवल पाल ने मारी गोल की हैट्रिक

सेक्टर-42 स्टेडियम में हुए मुकाबले में उत्तर प्रदेश के लिए उज्जवल पाल ने हैट्रिक समेत चार गोल दागे. उत्तर प्रदेश के लिए राहुल ने पहला गोल किया और हरियाणा की ओर से इसके बाद चिराग ने स्कोर बराबर कर दिया. उत्तर प्रदेश ने इसके बाद मौका नहीं दिया. उज्जवल पाल ने 12वें, 24वें, 35वें और 47वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर से चार गोल दागे. वहीं, 26वें मिनट में राहुल यादव ने पेनल्टी स्ट्रोक पर एक सफलता दिलाई. उत्तर प्रदेश की ओर से अली शाहरुख ने 53वें मिनट में 7वां गोल किया. हरियाणा के लिए 52वें मिनट में हैपी ने और 58वें मिनट में चिराग ने गोल दागे, लेकिन वे हार नहीं टाल सके.

पंजाब का रहा ब्रॉन्ज मेडल

इससे पहले खेले गए थर्ड पोजिशन मैच में पंजाब ने बाजी मारी। उन्होंने ओडिशा को 5-1 से हराया। पंजाब के लिए युवराज सिंह ने तीसरे मिनट में खाता खोला और ओडिशा ने चौथे मिनट में केरकेत्ता के गोल से स्कोर 1-1 किया। पंजाब ने इसके बाद लगातार अटैक किया। 5वें मिनट में उत्कर्ष ने और 8 वें मिनट में सनी ने फील्ड गोल किए। 19वें और 26वें मिनट में मनदीप ने दो गोल करते हुए टीम की जीत पक्की कर दी.

ये भी पढ़ें- चंडीगढ़ में पहली बार राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन, 28 राज्यों के 650 खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

ये भी पढ़ें-ये भी पढे़ं- भारतीय हॉकी टीम अक्टूबर में करेगी जर्मनी की मेजबानी, जानिए पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें-ये भी पढे़ं- भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details