उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रोडवेज ड्राइवरों और कंडक्टरों के लिए सख्त नियम; शराब पीकर चलाई बस तो होगी कार्रवाई

फेस्टिवल पर बस ड्राइवरों और कंडक्टरों का होगा ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट, अपर मुख्य सचिव ने रोडवेज कर्मचारियों को दिए सख्त निर्देश

Etv Bharat
अपर मुख्य सचिव ने दिए निर्देश. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

लखनऊ: परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव एल. वेंकटेश्वर लू की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आरएम, एआरएम, आरटीओ और एआरटीओ के साथ मीटिंग की. उन्होंने आगामी दीपावली और छठ पर्व को ध्यान में रखकर परिवहन व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की.


अपर मुख्य सचिव ने एल. वेंकटेश्वर लू ने निर्देश दिए कि त्योहारों की अवधि में यात्रा करने वाली जनता को बस स्टेशनों पर किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए. बसों की साफ-सफाई व धुलाई अच्छे से होनी चाहिए. आगामी त्यौहारों पर प्रदेश के लोगों को आरामदायक, सुरक्षित और सुगम यात्रा सुनिश्चित कराई जायेगी. उन्होंने निर्देश दिये कि चालक परिचालक वर्दी में हो, ब्रेथ एनलाइजर से चालकों की चेकिंग की जाए, शराब पीकर गाड़ी चलाने की शिकायत नहीं आनी चाहिए. शिकायत पाये जाने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी.

बैठक में परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने निर्देश दिए कि त्यौहार की अवधि में भीड़ को ध्यान में रखकर बसों के शेड्यूल संचालन में छूट रहेगी. जहां भी यात्री उपलब्ध हों, उन क्षेत्रों में बसों का संचालन कराया जाए. बसों को निर्धारित मानक पर चेक करके ही मार्ग पर भेजा जाए. फिट बसों का ही मार्ग पर संचालन हो. उन्होंने निर्देश दिए कि बसों में पटाखे लेकर यात्रा न हो. अवैध संचालन के लिए जॉइंट चेकिंग भी कराई जाए. पर्व अवधि में संचालन दुर्घटना मुक्त हो. दुर्घटना की स्थिति में उच्चतम स्तर पर उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए कार्रवाई की जायेगी.


विशेष सचिव केपी सिंह ने निर्देशित किया कि पर्व अवधि में कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के अवकाश नहीं लेंगे और न ही अपना स्टेशन छोड़ेंगे. पर्व अवधि में प्रदूषण भी नियंत्रित रहे, इसका भी ध्यान रखा जाए. बैठक में अपर परिवहन आयुक्त, अपर प्रबंध निदेशक राम सिंह वर्मा सहित परिवहन विभाग और परिवहन निगम के मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details