हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

श्रीखंड महादेव यात्रा पर निकले यूपी के व्यक्ति की पैर फिसलने से मौत - UP Man Died in Kullu

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 21, 2024, 2:36 PM IST

जिला कुल्लू के निरमंड में श्रीखंड महादेव की यात्रा पर निकले एक व्यक्ति की पैर फिसलने से मौत हो गई. अभी तक श्रीखंड महादेव के लिए अधिकारिक यात्रा शुरू नहीं हुई है. बावजूद इसके लोग यात्रा पर जा रहे हैं और जान जोखिम में डाल रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

कुल्लू:जिला कुल्लू के उपमंडल निरमंड में देश की दुर्गम धार्मिक यात्राओं में शामिल श्रीखंड महादेव की यात्रा पर निकले एक व्यक्ति की पैर फिसलने से मौत हो गई. मृतक व्यक्ति उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला था. वहीं, स्थानीय लोगों और पुलिस की टीम की मदद से शव को खाई से बाहर निकाला गया और अब रेस्क्यू कर शव को निरमंड अस्पताल लाया जा रहा है. जहां पर पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया जाएगा.

कुल्लू पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक के भाई संदीप वर्मा ने बताया कि उसका भाई विनय वर्मा (उम्र 50 साल) 19 जून को श्रीखंड के पास यात्रा पर जा रहा था. इस दौरान अचानक बर्फ पर उसका पैर फिसला और वो नीचे जा गिरा. जिसके बाद उन्होंने इस बारे में अन्य लोगों को सूचित किया, लेकिन तब तक उसके भाई की मौत हो चुकी थी. मृतक उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला था.

वहीं, पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से शव को बाहर निकल गया और अब उसे निरमंड अस्पताल लाया जा रहा है. डीएसपी आनी चंद्रशेखर कायथ ने बताया कि आधिकारिक तौर पर अभी श्रीखंड महादेव की यात्रा शुरू नहीं हुई है और अभी तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे में पुलिस द्वारा इस मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है. वहीं उन्होंने अन्य श्रद्धालुओं से भी आग्रह किया कि वह आधिकारिक यात्रा शुरू होने पर ही श्रीखंड महादेव की यात्रा करें.

बता दें कि श्रीखंड महादेव की यात्रा अधिकारिक रूप से 14 जुलाई से शुरू होगी, लेकिन लोग इससे पहले ही यात्रा पर जा रहे हैं और हादसों का शिकार हो रहे हैं. पुलिस प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि अभी तक श्रीखंड महादेव की यात्रा आधिकारिक तौर पर शुरू नहीं हुई है. ऐसे में लोग यात्रा पर जाने का जोखिम बिल्कुल न उठाएं.

ये भी पढ़ें:सुबह की सैर के लिए निकली 95 साल की बुजुर्ग को ट्रक ने बुरी तरह रौंदा, तीन हिस्सों में बंट गया शरीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details