उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कांवड़ यात्रा को लेकर एक्शन में यूपी और उत्तराखंड पुलिस, काशीपुर में हुई बैठक - Kanwar Yatra 2024

Kanwar Yatra 2024, Kanwar Yatra meeting in Kashipur कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी और उत्तराखंड पुलिस एक्शन में है. सकुशल कांवड़ यात्रा के सफल संचालन के लिए काशीपुर में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड पुलिस की समन्वय बैठक हुई. जिसमें कई जरूरी दिशा निर्देश दिये गये हैं.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 24, 2024, 7:48 PM IST

Etv Bharat
काशीपुर में पुलिस की बैठक (Etv Bharat)

काशीपुर: कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड पुलिस की आज एक समन्वय बैठक काशीपुर में बाजपुर रोड स्थित आईजीएल फैक्ट्री काशीपुर के सभागार में आयोजित की गई. जिसमें उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद रेंज के डीआईजी एसपी और बिजनौर, मुरादाबाद रामपुर के एसपी और डीएम मौजूद रहे. इसी के साथ ही उत्तराखंड के कुमाऊं रेंज के डीआईजी और उधम सिंह नगर के एसएसपी बैठक में मौजूद रहे.

इस दौरान उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की उधम सिंह नगर पुलिस भी समन्वय बैठक में मौजूद रही. इस दौरान बैठक में बोलते हुए उत्तराखंड कुमाऊं रेंज के डीआईजी योगेंद्र सिंह रावत ने सभी अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए की कांवड़ यात्रा शुरू हो गई है. 2 अगस्त तक यह यात्रा चलती रहेगी. उन्होंने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बॉर्डर पर यातायात व्यवस्था को लेकर चुस्त दुरुस्त रहने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा किसी को भी किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इसके लिए पुलिस को पूरी तरह से मुस्तैद रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा 27 जुलाई से सड़कों का डायवर्जन होना अति आवश्यक है. ओवरलोडेड वाहनों पर 27 जुलाई से दिन में पूर्ण तरीके से प्रतिबंध रहेगा.

मुरादाबाद रेंज डीआईजी मुनिराज ने कहा दिल्ली से चलकर हरिद्वार को जाने वाले कांवड़ यात्री का रोड डायवर्जन किया जाएगा. ओवरलोडेड वाहनों को दूसरे स्थान से रवाना किया जाएगा. जिस रोड पर कांवड़िये गंगा जल लेने हरिद्वार जा रहे होंगे उन रोड पर पुलिस की पहनी नजर रहेगी. उधम सिंह नगर के एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने उधम सिंह नगर के सभी चौकियों थाना के प्रभारी को निर्देश दिए हैं कि हरिद्वार से गंगाजल लेकर गंतव्य की ओर जा रहे कांवड़ियों का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाये. 27 जुलाई से खनन से भरे वाहनों पर पूर्णत प्रतिबंध रहेगा.

पढ़ें-कांवड़ मेले में शिवभक्तों के लिए देवदूत बने आशिक, 15 सालों में बचाई सैकड़ों जिंदगियां, अब भी जल से 'जंग' जारी - SDRF is protecting Kanwariyas

ABOUT THE AUTHOR

...view details