उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी की आगरा पुलिस ने दिल्ली के 4 टप्पेबाजों को रिश्वत लेकर छोड़ा, 3 पुलिसकर्मी निलंबित

Action in bribery : जनकपुरी महोत्सव में पकड़े गए थे दिल्ली के टप्पेबाज. आगरा में बेचते थे लूट-चोरी का सोना.

Etv Bharat
आगरा के तीन पुलिसकर्मी निलंबित (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

आगरा : जनकपुरी महोत्सव में पुलिस ने दिल्ली के टप्पेबाज दबोचे थे. वे लूट और चोरी का सोना आगरा में बेचते थे. शिकायत पर चारों टप्पेबाज पकड़े गए. शाहगंज पुलिस ने रातभर चारों को पुलिस चौकी में रखा था. पुलिस ने टप्पेबाजो से रिश्वत लेकर उन्हें छोड़ दिया. इसकी शिकायत मिलने पर डीसीपी सिटी सूरज राय ने जांच कराई. जांच के बाद डीसीपी सिटी ने गुरुवार देर रात टप्पेबाज छोड़ने पर एक अंडर ट्रेनिंग दरोगा और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया. मामले में शाहगंज थाना प्रभारी निरीक्षक और चौकी इंचार्ज ये कहकर बच गए कि दोनों की डयूटी सीता का डोला निकलवाने में लगी थी.

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि शिकायत मिली थी कि जनकपुरी महोत्सव के दौरान दिल्ली के 4 टप्पेबाज पुलिस ने पकड़े थे. चारों ने सीओडी चौराहे के पास स्थित एक मोबाइल शॉप के संचालक को सोना बेचकर ठगा था. आरोपियों ने व्यापारी को जो सोना दिया था, उसकी जांच कराई तो सोना कम निकला. इस पर व्यापारी ने अपने परिचित पुलिसकर्मी के जरिए शाहगंज पुलिस से संपर्क किया. मोबाइल शॉप संचालक ने सोना बेचने वालों से फिर संपर्क किया तो चारों दोबारा सोना लेकर आ गए. इस पर पुलिस ने उन चारों को दबोच लिया. पुलिस चारों आरोपियों को शाहगंज थाना की डिवीजन चौकी पर ले आई.

इसे भी पढ़े-पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर हंगामा, मायावती ने की पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग, परिजनों ने किया रोड जाम

पूछताछ में ये बताए नाम :पुलिस की पूछताछ में चारों आरोपियों ने अपने नाम गौर, संदीप, संकल्प और राकेश निवासी सुल्तानपुरी, दिल्ली बताए. चारों ने बताया, कि सोने के आभूषण कोतवाली क्षेत्र में सुमित से गलवाते हैं. इस पर पुलिस ने सुमित को भी उठा लिया. पांचों को पुलिस चौकी पर बैठाकर जेल भेजने की धमकी दी. इससे सभी घबरा गए. पुलिस ने जैसा बोला वैसा किया. रिश्वत लेकर सभी को छोड़ दिया. डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया, कि जांच में एक दरोगा और दो सिपाहियों की भूमिका संदिग्ध मिली हैं. जिस पर तीनों को निलंबित किया गया है. उन्हें निलंबित किया है उनके नाम एसआई शुभम सिंह, सिपाही प्रशांत, सिपाही संजीव अत्री हैं.

चौकी पर रातभर रखे गए आरोपी: डीसीपी सिटी ने शिकायत मिलने पर जांच कराई. जिसमें शाहगंज थाना प्रभारी निरीक्षक और डिवीजन पुलिस चौकी इंचार्ज के भी बयान दर्ज किए गए. दोनों ने अपने बयान में कहा कि उस दिन सीता का डोला निकल रहा था. हम उसी आयोजन में व्यस्त थे. सीता जी का डोला पूरी रात नहीं निकला था. लेकिन, आरोपी रातभर पुलिस चौकी पर रखे गए थे.

यह भी पढ़े-कस्टडी से फरार महिला शराब तस्कर के मामले में 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, मुकदमा भी दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details