उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी विधानसभा उपचुनाव; इंडिया गठबंधन के सभी प्रत्याशी साइकिल निशान पर ही लड़ेंगे चुनाव

BY ELECTION ALLIANCE CANDIDATE SYMBOL : 9 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने साफ की तस्वीर.

चुनाव चिन्ह को लेकर सपा मुखिया ने साफ की तस्वीर.
चुनाव चिन्ह को लेकर सपा मुखिया ने साफ की तस्वीर. (Photo Credit; ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर ही प्रत्याशी मैदान में होंगे. अखिलेश यादव ने इसकी आधिकारिक घोषणा अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर कर दी है. लिखा है कि ‘बात सीट की नहीं जीत की है’ इस रणनीति के तहत ‘इंडिया गठबंधन’ के संयुक्त प्रत्याशी सभी 9 सीटों पर समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल’ के निशान पर चुनाव लड़ेंगे.

सपा मुखिया ने आगे लिखा है कि'कांग्रेस और समाजवादी पार्टी एक बड़ी जीत के लिए एकजुट होकर, कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ी है. इंडिया गठबंधन इस उपचुनाव में, जीत का एक नया अध्याय लिखने जा रहा है. कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के साथ आने से समाजवादी पार्टी की शक्ति कई गुना बढ़ गई है. इस अभूतपूर्व सहयोग और समर्थन से सभी 9 विधानसभा सीटों पर ‘इंडिया गठबंधन’ का एक-एक कार्यकर्ता जीत का संकल्प लेकर नई ऊर्जा से भर गया है. ये देश का संविधान, सौहार्द और PDA का मान-सम्मान बचाने का चुनाव है, इसीलिए हमारी सबसे अपील है कि एक भी वोट न घटने पाए, एक भी वोट न बंटने पाए. देशहित में ‘इंडिया गठबंधन’ की सद्भाव भरी ये एकता और एकजुटता आज भी नया इतिहास लिखेगी और कल भी'.

हालांकि इससे पहले कांग्रेस के प्रवक्ता ने दावा किया था कि कांग्रेस उपचुनाव में 2 विधानसभा सीटों पर अपना प्रत्याशी लड़ाएगी. इसमें अलीगढ़ की खैर विधानसभा और गाजियाबाद विधानसभा सीट शामिल हैं. इसके बाद बुधवार को अखिलेश यादव ने इसे लेकर स्थिति पूरी तरह साफ कर दी है. उन्होंने सभी 9 विधानसभा सीटों पर साइकिल चुनाव चिन्ह पर ही चुनाव लड़ने की बात कही. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया.

बता दें कि उपचुनाव का मतदान 13 नवंबर को है. नामांकन 25 अक्टूबर तक भरे जा सकेंगे. चुनाव नतीजे 23 नवंबर को आएंगे. प्रदेश की नौ विधानसभा सीट सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इनमें फूलपुर, गाजियाबाद, मझवां, खैर, मीरापुर, सीसामऊ, कटेहरी, करहल और कुंदरकी विधानसभा सीटें शामिल हैं.

यह भी पढ़ें :यूपी उपचुनाव; उम्मीदवारों की सूची पर खींचतान, नड्डा से मिले निषाद, फिर दिल्ली पहुंचे डिप्टी सीएम केशव मौर्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details